Advertisement

झारखंड: छिटपुट हिंसा के बीच दूसरे चरण में कुल 59.27 प्रतिशत मतदान शांतिपूर्वक संपन्न

- Advertisement -

जमशेदपुर:झारखंड में दूसरे चरण की बीस विधानसभा सीटों में से अठारह पर आज अपराह्न तीन बजे मतदान समाप्त हो गया। हालांकि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्वक रहा। सिसई में केवल ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है। इस दौरान सभी सीटों के लिए कुल 59.27 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।खबरों के अनुसार बीस सीट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। दोपहर तीन बजे तक कुल 59.27 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

दूसरे चरण की 20 सीटों में से अठारह के लिए मतदान समाप्त हो गया है जबकि जमशेदपुर पूर्व और जमशेदपुर पश्चिम में शाम पांच बजे तक वोट डाले गए। अपराह्न तीन बजे तक तक जमशेदपर पूर्व में 46.41 प्रतिशत और जमशेदपुर पश्चिम में 43.22 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट किया। वहीं, मतदान समाप्त होने पर बहरागोड़ा में 66.38 प्रतिशत घाटशिला (सु) में 64.47 प्रतिशत, पोटका (सु) में 61 प्रतिशत, जुगसलाई (सु) में 59 प्रतिशत, सरायकेला (सु) में 56.77 प्रतिशत, चाईबासा (सु) में 62.28 प्रतिशत, मझगांव में 66.67 प्रतिशत, जगन्नाथपुर (सु) में 60.99 प्रतिशत, मनोहरपुर (सु) में 60.03 प्रतिशत, चक्रधरपुर (सु) में 62.72 प्रतिशत, खरसावां (सु) में 60.12 प्रतिशत, तमाड़ (सु) में 67.83 प्रतिशत, तोरपा (सु) में 59.11 प्रतिशत, खूंटी (सु) में 59.2 प्रतिशत, मांडर (सु) में 61.14 प्रतिशत, सिमडेगा (सु) में 59.07 प्रतिशत और कोलिबेरा में 56.5 प्रतिशत मतदान हुआ है।

जमशेदपुर पूर्व और जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर संध्या तक मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई।

सिसई में सुरक्षा बल और ग्रामीणों में झड़प, एक की मौत

सिसई में सुरक्षा बलों और ग्रामीणों की झड़प में बल की ओर से की गई गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए।नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा के अनुसार सिसई में सुबह ग्रामीणों और सुरक्षाकर्मियों में किसी बात को लेकर झड़प हो गयी जिसका लाभ उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 36 पर जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की। इसके बाद गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और अन्य दो लोग घायल हो गये।उन्होंने बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। एक घायल व्यक्ति जिसके पैर में गोली लगी है उसे इलाज के लिए रांची के ‘रिम्स’ लाया गया है। दूसरे घायल व्यक्ति के कंधे को छूते हुए गोली निकल गयी, जिससे उसे हल्की चोट आयी है।

सिसई के मतदान केंद्र संख्या 36 पर पुनः मतदान की आशंका

सिसई के मतदान केन्द्र संख्या 36 पर फिलहाल मतदान बाधित हुई। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा है कि यहां पुनर्मतदान कराये जाने की संभावना है।संबद्ध विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन पदाधिकारी की घटना के संबन्ध में जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles