झारखंड पुलिस का प्रदेश के सभी एसपी को आदेश.. ईद मिलन पर

0

रांची : रमजान माह का अंतिम रोजा रविवार को है और शनिवार को चांद नहीं दिखाई दिया लेकिन दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सोमवार 25 मई को मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद मनाने की बात कही है लेकिन झारखंड प्रदेश में भी बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन लोगों से घरों में रहकर ईद मनाने की अपील कर रही है। इसी बीच खबर यह है कि झारखंड पुलिस मुख्यालय से प्रदेश भर के आरक्षी अधीक्षकों को लॉक डाउन के मद्देनजर सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है।

खबरों के अनुसार ईद के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और ईद मिलन समारोहों पर भी पुलिस नजर रखने का निर्देश दिया गया है कि राज्य में संक्रमण और ना फैले इसके लिए लोगों से अपील की जा रही है कि ईद अपने-अपने घरों में मनाएं और मिलन समारोहों का आयोजन न करें। राज्य भर की पुलिस सतर्क है।

खबरों के अनुसार पुलिस अधिकारियों के द्वारा मुस्लिम बहुल इलाकों में बैठक आयोजित कर ईद शांतिपूर्वक मनाने की अपील की जा रही है। इसके अलावा सभी क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है ताकि लोग बड़ी संख्या में एक साथ ना जमा हो और सामूहिक रूप से नमाज ना पढ़े और लॉकडाउन का पालन हो।https://twitter.com/MVRaoIPS/status/1263715536682115073?s=20

डीजीपी की अपील, कहा- घर में ही पढ़ें ईद की नमाज

इधर दूसरी ओर डीजीपी एमवी राव के द्वारा ट्वीट कर मुस्लिम समुदाय ईद की अग्रिम बधाई देते हुए ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करने की अपील की गई है। उन्होंने कहा है कि ईद हमारे पास जो भी है उसे बांटने और दूसरों की देखभाल करने का दिन है।आपकी इस साल की ईद शानदार हो।मैं आपसे घरों में ही इस खुशी के मौके को मनाने की अपील करता हूं। यह आपको और आपके परिवार को कोविड-19 से बचाएगा।दयालु सर्वशक्तिमान मानवता को आशीर्वाद दें।