झारखंड शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के निदेशक का नया आदेश.. जानें कब खुलेंगे स्कूल

0

रांची: कोविड-19 के प्रदेश में फिलहाल तेजी से बढ़ने संक्रमण को देखते हुए झारखंड शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के डायरेक्टर उमाशंकर सिंह ने 30 जून तक प्रदेश के 22,000 सरकारी स्कूलों और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके पूर्व कक्षा आठवीं, 10वीं और 12वीं की पढ़ाई स्कूलों में 1 जून से शुरू करने का आदेश दिया गया था लेकिन प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों के लौटने और कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण इस आदेश को निरस्त करते हुए एक नया आदेश पारित किया गया है।

झारखंड शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के डायरेक्टर उमाशंकर सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षकों को आदेश पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि 30 जून तक शिक्षण कार्य बंद रखा जाए।

बता दें कि इससे पूर्व राज्य के सरकारी स्कूलों में 8वीं, 10वीं और 12वीं की पढ़ाई एक जून से और एक से 10 तक का शिक्षण कार्य 15 जून से शुरू करने का आदेश था।

इस नए आदेश के आते ही एक जून से शुरू होने वाली कक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद अब फिलहाल यह तय हो गया है कि प्रदेश में सरकारी स्कूलें जुलाई माह से ही शुरू होंगी।