झारखंड से बिहार जा रही 4600बोतल शराब जप्त,एक गिरफ्तार

0

बिहार : पटना-रांची रोड के एनएच 31 चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग ने ट्रक संख्या (बीआर 04 जीए 7889) से झारखंड निर्मित 184 कार्टन शराब जब्त किया। साथ ही ट्रक पर सवार वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पुरबी गांव के मोहन राय के पुत्र मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।बरामद शराब चार हजार छह सौ बोतल है।

जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान सोमवार की देर रात‌ ट्रक से देसी शराब बरामद की। शराब को झारखंड के रामगढ़ से पटना भेजा जा रहा था।

उत्पाद विभाग के एएसआइ अजय कुमार पासवान ने बताया कि समेकित जांच चौकी पर सोमवार की देर रात करीब 12 बजे झारखंड की ओर से आने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही थी।इसी दौरान ट्रक (बीआर 04 जीए 7889) को जांच के लिए रोका गया। जांच के क्रम में ट्रक के अंदर एक केबिन दिखा। उत्पाद विभाग के जवानों ने उसे खोल कर जब सर्च किया तो उसके अंदर शराब की बोतले दिखीं। शराब दिखते ही ट्रक में बैठे एक युवक के तुरंत गिरफ्तार किया गया। शराब निकाली गई तो

गिरफ्तार युवक ने पूछताछ में उत्पाद विभाग की टीम को बताया कि झारखंड के रामगढ़ से शराब लोड की गई थी। इसे पटना के मोजीपुर में पहुंचाना था। उत्पाद विभाग के एएसआइ ने बताया कि उत्पाद अधिनियम 2018 के तहत गिरफ्तार शराब धंधेबाज पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। ट्रक को जब्त कर लिया गया है।