टूटी झरना में सीआरपीएफ और नक्सलियों की मुठभेड़,2 जवान घायल,हथियार छोड़ भागे नक्सली

0

रांची: बोकारो जिले के टूटी झरना इलाके में सर्च अभियान पर निकले सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ 154 बटालियन के दो जवान गंभीर रूप से घायल बताए जाते हैं। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को पकड़ने के चक्कर में दो जवान घायल हो गए। जबकि पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली हथियार छोड़कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके वारदात से सर्च ऑपरेशन के दौरान अमेरिकन राइफल एफ-16, 15 गोली, एक मैग्जीन बरामद किया है।क्षेत्र में तलाशी अभियान फिलहाल तक जारी रहने की खबर है। अपना बुधवार देर रात की बताई जाती है। इस मुठभेड़ में घायल जवान हेड कांस्टेबल सतेंद्र कुमार सिंह और विष्णु सिंह को मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक बोकारो डीआईजी प्रभात कुमार, एसपी चंदन कुमार झा, डीएसपी सहित सीआरपीएफ इलाके में कैंप कर रहे हैं।

पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीम एलआरपी में निकली हुई थी। देर रात होने के कारण पुलिस टीम टूटी झरना के पास आराम कर रही थी। इसी दौरान नक्सली दस्ता पुलिस पार्टी के सामने से गुजर रहा था।पुलिस पर नजर पड़ते ही नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम की ओर से भी जवाबी फायरिंग शुरू की।

दूसरी ओर सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। घायल नक्सली मौके से हथियार छोड़ भाग निकले हैं।

बताया जाता है कि नक्सली दस्ते में 25 लाख का इनामी रिजनल कमांडर मिथिलेश यादव और जोनल कमांडर कारू यादव भी मौजूद था।