टूरिस्ट वीजा लेकर तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 17 विदेशियों पर हिंदपीढ़ी थाने में मामला दर्ज

0

रांची : टूरिस्ट वीजा लेकर देश में धर्म प्रचार करने के मामले में 18 लोगों के खिलाफ रांची हिंदपीरी थाना में मामला दर्ज किए जाने की खबर है। इनमें 18 लोगों में एक रांची हिंदी पीढ़ी का रहने वाला भी सदस्य शामिल है जबकि 17 विदेशी नागरिक हैं। जबकि 17 विदेशी टूरिस्ट वीजा लेकर यहां धर्म प्रचार करने में जुटे हुए थे।

खबरों के अनुसार 18 लोगों पर विदेश से भारत आकर धर्म प्रचार करते हुए सरकारी आदेश के उल्लंघन करने के मामले में हिंदपीढ़ी थाना में कांड सं0 -34/2020, धारा-188/269/270/271 भा0द0वि0 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 30 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी की बड़ी मस्जिद से 17 विदेशी नागरिक सहित 24 लोगों के मिलने के बाद रांची पुलिस ने इन्हें क्वॉरेंटाइन किया था। बड़ी मस्जिद से निकाले गये सभी विदेशी जमात पर आये थे और हिंदपीढ़ी की एक मस्जिद में रह रहे थे। सूचना के बाद प्रशासन ने सभी को वहां से निकाला था।सभी को रिम्स ले जाया गया था, जहां पर सभी का कोरोना टेस्ट किया गया।

बता दें कि 31 मार्च को उनमें से एक मलेशियाई महिला की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जो कि झारखंड कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला बताया जाता है।