टेल्को में पतंजलि युवा भारत और महिला पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में बच्चों के लिए योग शिविर

0

जमशेदपुर : टेल्को ग्वाला बस्ती स्थित गायत्री नगर पार्क में पतंजलि युवा भारत और महिला पतंजलि योग समिति के संयुक्त तत्वावधान में बच्चों के लिए एक दिवसीय योग उन्मुखीकरण शिविर आयोजित हुआ। इस शिविर में महिलाओं और बच्चों ने हिस्सा लिया।योग शिविर का उद्देश्य जिला स्तरीय एवं राज्य स्तरीय विभिन्न योगिक प्रतियोगिताओं में बच्चों को भागीदारी के लिए प्रेरित करना था।शिविर का संचालन पतंजलि युवा भारत के नरेन्द्र सिंह व प्रशिक्षक निरंजन सिंह ने किया और संचालन में महिला पतंजलि योग समिति की संगीता शर्मा और पतंजलि युवा भारत के अशोक शर्मा ने सहयोग किया।

शिविर की शुरुआत सुबह से लेकर तेरा नाम प्रभु प्रार्थना गीत के साथ हुआ‌। शिविर में योगिक जोगिंग, सूर्य नमस्कार सहित बच्चों के लिए उपयोगी कई तरह के आसन और प्राणायाम बताए गए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ योग शिक्षक इंद्रपाल वर्मा, युवा योग प्रशिक्षक अमितेश सिंह, अजय वर्मा और खेल इंडिया फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष मधु रॉय, पतंजलि युवा भारत के अशोक शर्मा, मुख्य योग शिक्षिका संगीता शर्मा, सह योग शिक्षिका शिवली पात्र, निर्मला, मालती देवी, अनीता शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई।