तय हो गई थी शादी, मंगेतर ने कहा नौकरी छोड़ो, वनकर्मी युवती ने लगाई फांसी

0

जमशेदपुर:परसूडीह थाना क्षेत्र कीताडीह न्यू पोस्टऑफिस के पास वन विभाग में ऑफ बीट कार्यरत फॉरेस्टर 30 वर्षीय अनुराधा कुमारी के द्वारा गुरुवार रात फंदे से झूल कर सुसाइड कर लेने की खबर है। घटना के वक्त परिजन घर पर नहीं थे, वापस लौटे तो देखा कि कमरा का दरवाजा बंद है।परिजनों ने पड़ोसियों को बुलाकर हल्ला कर दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस को खुली सूचित किया गया।खबर मिलते ही पुलिस मौके वारदात पर पहुंची शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है।

परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी की शादी डाल्टेनगंज में इंजीनियर लड़के के साथ तय हो गई थी। मंगेतर ने उसे फोन कर कहा कि वह अपनी नौकरी छोड़ दे, तब शादी करेंगे। इसी बात को लेकर वह सदमे में आ गई और मानसिक तनाव के कारण फांसी लगा ली।

पुलिस ने परिजनों के बयान पर मंगेतर के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। परिजनों ने बताया कि अनुराधा की शादी 30 अप्रैल होने वाली थी। इसके लिए घर का हर व्यक्ति तैयारियों में जुटा हुआ था। अचानक हुई इस घटना से सभी गम में डूब गए। कहा कि अनुराधा जेपीएससी की तैयारी कर रही थी। फिलहाल, अनुराधा छोटाबांकी में पदस्थापित थी। उसके पिता नहीं हैं। परिजनों ने कहा कि गुरुवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे भाई को खाना खिलाकर अनुराधा मोबाइल पर बात करते हुए अपने कमरे में चली गई। भाई ने सोचा कि वह आराम करने गई है। इसके बाद मां सहित अन्य परिजन शाम को घर पहुंचे तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया और आवाज लगाई, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।