त्योहारों में असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए डीआईजी ने तमाम थानेदारों को दिया यह आदेश…

0

जमशेदपुर : होली, रामनवमी और शब- ए- बरात शांतिपूर्वक और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन सिंह पूर्वी सिंहभूम जिले के एसएसपी सहित तमाम थानेदारों और पुलिस पदाधिकारियों के साथ जमशेदपुर में एक बैठक की। बैठक में तमाम थाना प्रभारियों को होली के दौरान हुड़दंगियों पर सीधी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत होली में मजमा लगाने और डीजे बजाने पर पूरी तरह से शक्ति बरतने का निर्देश दिया।असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के भी उन्होंने निर्देश दिये।

वहीं डीआईजी ने रामनवमी में जुलूस पर पाबंदी सुनिश्चित कराने का निर्देश तमाम पुलिस पदाधिकारियों को दिया।

साथी लोगों से यह अपील की कि प्रेम और भाईचारे का पर्व होली परिवार के साथ मनाएं।ऐसा कोई भी काम न करें। पड़ोसी को तकलीफ हो। साथ ही कोविड-19 के खतरे को ध्यान में रखने की अपील की।

बैठक में मुख्य रूप से एसएसपी एम तमिल वाणन, सिटी एसपी सुभाष चन्द्र जाट, एएसपी कुमार गौरव, सभी रामनवमी और शब -ए- बरात डीएसपी और शहरी क्षेत्र के सभी थानेदार मौजूद थे।

बैठक में त्योहारों में कानून व्यवस्था बनाये रखने को लेकर चर्चा हुई। डीआईजी ने बताया कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।

उन्होंने प्रेस के माध्यम से लोगों से अपील की कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें और सार्वजनिक जगहों पर होली न मनाये। डीआईजी ने बताया कि पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वे ड्यूटी के दौरान प्रतिनियुक्त स्थान पर रहे। सिविल में न रहे। पुलिस वर्दी में रहे और जो भी वरीय अधिकारियों का दिशानिर्देश का पालन करना अनिवार्य है।