दहेज की खातिर नवविवाहिता का जीभ काटा,किरासन डाल लगाई आग, फिर दफनाकर फरार

0

बिहार:बगहा जिले के चौतरवा थाना क्षेत्र के पहाड़ी मझौवा गांव में एक नव विवाहिता को उसके ससुराल वालों के द्वारा दहेज की खातिर जुबान काट देने,फ़िर जमकर पीटने और मिट्टी तेल छिड़ककर उसे जिंदा जलाने के बाद साक्ष्य छुपाने के मकसद से दफन कर फरार हो जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना बीती रात की बताई जाती है।इस संदर्भ में मृतका की मां सजरुन नेशा के बयान पर चौतरवा थाना में कांड संख्या 64/21 में 7 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है।पुलिस ने छापेमारी शुरू कर शव को मझौवा नहर के किनारे से बरामद कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश में छापामारी जारी है।

मृतका की मां के मुताबिक लगभग 3 साल पहले उनकी पुत्री नूरी खातून की शादी चौतरवा थाना क्षेत्र के पहाड़ी मझौवा निवासी अफसर मियां के पुत्र शकूर मियां के साथ हुई। विवाह में उपहार स्वरूप एक लाख रुपए नगदी के साथ मोटरसाइकिल, फर्नीचर, जेवर और अन्य कई समान दिए गए लेकिन शादी के कुछ ही महीनों बाद बेटी के ससुरालवालों ने बिजनेस करने के नाम पर चार लाख रुपए दहेज की मांग पर उसे प्रताड़ित करने लगे।

इसी दौरान बीती रात को बेटी की ससुराल से गायब होने की सूचना मिली तो पता चला कि नूरी को जलाकर मार दिया गया है।इसके बाद साक्ष्य छुपाने के लिए कहीं पर दफना दिया गया है।

मृतका के परिजनों का यह भी कहना है कि नूरी बेगम का ढाई साल लड़के को पहले उनके घर भेज दिया गया। इसके बाद घटना को अंजाम दिया गया।