दिल्ली की तर्ज पर झारखण्ड में भी बन सकता है मोहल्ला क्लिनिक

0

दिल्ली : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शुक्रवार शाम दिल्ली में मुख्यमंत्री से उनके निवास पर मुलाकात की। करीब 30 मिनट तक दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री साथ रहे। अलग-अलग विषयों पर उनके बीच बातचीत भी हुई। दोनों मुख्यमंत्री के बीच चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।

मोहल्ला क्लीनिक योजना में दिलचस्पी

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सोरेन के नेतृत्व में झारखंड निश्चित ही तरक्की करेगा। दिल्ली और झारखंड एक दूसरे से सीखेंगे। दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि मुलाकात के दौरान स्वास्थ्य और शिक्षा पर प्रमुख रूप से बात हुई। हेमंत सोरेन ने खासकर दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक योजना में दिलचस्पी दिखाई। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र की अन्य योजनाओं पर चर्चा की। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी बात की। जिसमें केजरीवाल ने उन्हें बताया कि दिल्ली में सबसे अधिक बजट शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है। उनका एक ही मकसद है कि शिक्षा और स्वास्थ्य को और कैसे बेहतर बनाया जा सके।

दिल्ली मॉडल की तरह शिक्षा व्यवस्था

आपको बता दें कि शुक्रवार को विधायक बंधू तिर्की ने भी कहा था कि झारखण्ड में दिल्ली के तर्ज पर लागु हो शिक्षा व्यवस्था। उन्होंने कहा कि झारखंड में दिल्ली मॉडल की तरह शिक्षा व्यवस्था एवं शिक्षा नीति लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली सरकार ने यह दिखा दिया कि सरकारी विद्यालय भी निजी विद्यालय के तर्ज पर चल सकते हैं। सरकार को जल्द से जल्द नयी शिक्षा नीति झारखंडी अस्मिता से जुड़ा बनाना चाहिए और शिक्षकों की कमी को दूर करना चाहिए।