दिल्ली में विरोध और समर्थन के आड़ में आतंक, एक पुलिसकर्मी की मौत, DCP घायल, पेट्रोल पंप में आगजनी, मेट्रो बंद

0

दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में सोमवार को भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन जारी है। जाफराबाद रोड, भजनपुरा और मौजपुर में हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो घरों में आग लगा दी और एक पेट्रोल पंप को फूंक डाला।

हिंसा के चलते एक पुलिसकर्मी रतन लाल की मौत हो गई है, जबकि डीसीपी समेत कई अन्य घायल हैं। हिंसक प्रदर्शनों के चलते उत्तर-पूर्वी जिले के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है।

उत्तर-पूर्वी जिले के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

पूर्वी दिल्ली के करावल नगर रोड स्थित शेरपुर चौक पर प्रदर्शनकरियों ने मेडिकल स्टोर व कपड़ों के शोरूम में आग लगा दी।

उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

वेलकम मेट्रो स्टेशन के आगे मेट्रो नहीं जा रही है। दरअसल नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और इसके विरोध में प्रदर्शन चल रहा है।

कुछ जगहों पर दो गुटों में हिंसक झड़प भी हुई है। सुरक्षा कारणों से मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। बंद किए गए पांचों मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनों नहीं रूक रही हैं।

मेट्रो स्टेशन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम को ऑफिस से छुट्टी होने की वजह से मेट्रो में भीड़ काफी ज्यादा होती है। ऐसे में लोगों को दिक्कत हो रही है।