दिल्ली से रेस्क्यू की गयी 12 वर्षीय झारखंड की बेटी, स्वाति मालीवाल ने CM को टैग कर दी सुचना, मुख्यमंत्री ने तुरंत लिया एक्शन

0

दिल्ली/रांची : शनिवार की देर रात स्वाति मालीवाल के टीम ने झारखंड से तस्करी कर लाई 12 साल की लड़की को रोहतक से रेस्क्यू किया। इसकी जानकारी स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर दी साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री झारखंड को टैग किया।

मुख्यमंत्री झारखंड के द्वारा उनके ट्वीट पर प्रतिउत्तर दिया गया कि धन्यवाद स्वाति जी।

मानव तस्करी हमारे राज्य में पिछले कुछ वर्षों में तेज़ी से बढ़ा है।इसे रोकने के लिए हम जल्द नीतियाँ बनाने, क़ानून का अनुपालन सुनिश्चित करने, प्रचार प्रसार समेत vulnerable बच्चों का पहचान करने का कार्य करेंगे। साथ ही हेमंत सरकार ने झारखंड पुलिस को निर्देश दिया कि कृपया महिला अधिकारियों का एक दल शीघ्र दिल्ली भेज बच्ची को झारखण्ड लाकर उचित मेडिकल जाँच एवं मनोचिकित्सक से उचित काउंसिलिंग करा उनके परिवार से मिलायें।

झारखंड पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए महिला पदाधिकारियों की एक टीम दिल्ली रवाना किया है। उम्मीद करते हैं जल्द ही झारखंड की बेटी अपने परिजनों से मिल पायेगी।

स्वाति मालीवाल के ट्वीट के अनुसार बच्ची को प्लेसमेंट एजेंट ने रोहतक में काम पे रखा था। बिन पैसे दिन रात काम कराया, लड़की बहुत बुरे हाल में थी। प्लेस्मेंट एजेंट अरेस्ट हुआ पर वो अमीर लोग जो छोटे बच्चों से काम कराते हैं वो भी अरेस्ट होने चाहिए।