दूसरों को टिकट बांटने वाले प्रदीप कुमार बलमूचू खुद हैं टिकट के मोहताज….

0

सतीश सिन्हा
जमशेदपुर: झारखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके प्रदीप कुमार बलमूचू जो घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक व एक बार राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं जो कभी खुद टिकट बाटा करते थे आज टिकट के लिए खुद विभिन्न राजनीतिक दलों के दर पर हाथ पसारे घूम रहे हैं.
विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली खबरों के मुताबिक उन्होंने कांग्रेस पार्टी आलाकमान से टिकट के बारे में बात की तो उन्हें जवाब मिला कि अभी उनके बारे में निर्णय लंबित है. इसके बाद प्रदीप कुमार बलमूचू ने झारखंड मुक्ति मोर्चा का दरवाजा खटखटाया और उनके हेमंत सोरेन से मिलने की खबर है लेकिन उन्हें अहमियत नहीं दिया गया और जवाब मिला कि महागठबंधन के कारण घाटशिला सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा की झोली में है हालांकि कांग्रेस ने इस सीट के लिए अपना दावा प्रस्तुत किया था लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा के सामने कांग्रेस ने विरोध करने के बजाय आत्मसमर्पण करना ही अपनी मजबूरी समझी बताया जाता है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा इस सीट के लिए यहां के जिलाध्यक्ष को ही उतारने के मूड में है.
वहीं सूत्रों का कहना है कि हेमंत सोरेन के द्वारा जब उन्हें भाव नहीं दिया गया तो वे आजसू की शरण में गए लेकिन खबरों के मुताबिक वहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी.
बाहरहाल स्थिति में चर्चा है कि प्रदीप कुमार बलमूचू अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस से अपना मोहभंग कर उसे अलविदा कह सकते हैं.