धनबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण ने भाजपा नेता समेत 8 की माैत हो गई, निरसा बीडीओ पॉजिटिव

0

धनबाद- धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है शनिवार को जिले में 174 संक्रमित मिले तो वही सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती 8 लोगों की जान चली गई। संक्रमित मरीजों को देर रात तक अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया जारी रहे संक्रमित के घर से जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए एंबुलेंस से मरीज को अस्पताल भेजा जा रहा था। वही इलाज तो दौरान अस्पताल में मरने वालों में शास्त्री नगर हीरापुर मनाइटांड़ सहित अन्य जगहों के लोग शामिल हैं। बरवाअड्डा के भाजपा नेता फणीभूषण मंडल की शनिवार को दुर्गापुर स्थित अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना संक्रमित थे। दुर्गापुर स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे धनबाद जिला भाजपा कार्यसमिति सदस्य के अलावे बरवाअड्डा चैंबर के संरक्षक थे।

जिला महामारी नियंत्रण रोग विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी पालन करने की अपील की है।कोरोना संक्रमण से निरसा प्रखंड सह अंचल कार्यालय भी अछूता नहीं है। निरसा प्रखंड विकास पदाधिकारी विकास के अलावा प्रखंड कार्यालय के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संक्रमित होने की सूचना मिलते ही बीडीओ होम आइसोलेट हो गए हैं। वहीं संक्रमित तीनों कर्मचारी भी पॉलीटेक्निक स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

बीडीओ के होम आइसोलेट होने के कारण अंचलाधिकारी प्रखंड कार्यालय का भी काम देख रहे हैं। बीडीओ व कर्मचारियों को शुक्रवार से बुखार व सर्दी था। उन लोगों ने चिरकुंडा चेक पोस्ट पर जाकर रैपिड एंटीजेन कीट से अपनी जांच करवाई जिसमें वे लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। उसके बाद बीडीओ होम आइसोलेट हो गए वहीं कर्मचारी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हो गए। उपरोक्त लोगों का आरटी पीसीआर से भी जांच की गई है। रिपोर्ट आने के का इंतजार किया जा रहा है।