नक्सलियों ने सोनुवा और लोटापहाड़ में लैंडमाइन से रेलवे ट्रैक उड़ाया,ट्रेन परिचालन ठप

0

जमशेदपुर: चक्रधरपुर रेल मंडल में लोटा पहाड़ सोनुवा स्टेशन के बीच अप लाइन को नक्सलियों के द्वारा लैंड माइंस रेलवे पटरी को उड़ा देने की खबर है। घटना रविवार देर रात की बताई जाती है। जिसके कारण हावड़ा मुंबई रेल मार्ग पर घंटों आवागमन ठप था। घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल में इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था।रेलवे ट्रैक लैंडमाइन से नक्सलियों के द्वारा उड़ाए जाने की खबर के बाद मौके पर जिला पुलिस, आरपीएफ के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल की जांच की जा रही है और रेलवे ट्रैक को जल्द से जल्द दुरुस्त कर ट्रेनों के परिचालन सामान्य रूप से बहाल करने की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि नक्सलियों के सफाया के लिए चल रहे हैं ऑपरेशन प्रहार के खिलाफ नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया था।

बताया जाता है कि रात में करीब 2 बजे लोटा पहाड़ स्टेशन में मालगाड़ी के ड्राइवर को जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी थी। इसके बाद रेल चालक ने इसकी सूचना रेल मंडल मुख्यालय तक पहुंची। उसके बाद रेल प्रशासन ने लोटापहाड़-सोनुआ स्टेशन से गुजरने वाली सारी ट्रेनों का सुरक्षा की दृष्टि से परिचालन रोक लगा दिया। जिससे हावड़ा-मुंबई रेल खंड में पांच घंटे से ट्रेनों का परिचालन ठप पड़ गया है।कई यात्री ट्रेनें टाटानगर, सिनी, चक्रधरपुर, सोनुआ, गोईलकेरा, मनोहरपुर और राउरकेला में रुकी रहीं।