निर्भया कांड : वकील ने कहा- इनको लटकाने की इतनी हड़बड़ी क्यों?

0

दिल्ली : निर्भया कांड के 4 दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर की रिव्यू पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। जस्टिस भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले पर सुनवाई की है। पीठ के अन्य सदस्य जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोपन्ना हैं। सुनवाई के दौरान दोषी अक्षय के वकील ने कहा कि उसे फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह गरीब है। साथ ही वकील ने जांच पर भी सवाल उठाए। तमाम तर्कों को सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है, जो आज दोपहर 1 बजे ही सुनाया जाएगा।

मुख्य गवाह अमरिंदर पांडे पर उठाया सवाल

दोषी अक्षय के वकील एपी सिंह ने कहा कि जब देश मे इतने लोगों की फांसी लंबित है दया याचिका दाखिल होने के बाद भी तो उनको ही लटकाने की जल्दी और हड़बड़ी क्यों? ये प्रेशर में हो रहा है। वकील ने मुख्य गवाह अमरिंदर पांडे पर सवाल उठाया और कहा कि मामले में उनके सबूत और प्रस्तुतियां अविश्वसनीय हैं। दोषी अक्षय की तरफ से वकील ने यह भी कहा कि मुझे फांसी इसलिए दी जा रही है क्योंकि मैं गरीब हूं। इस मामले में सब कुछ राजनीतिक एजेंडे की तरह हो रहा है।

दोपहर 1 बजे सुनाया जाएगा फैसला

निर्भया के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखि लिया है। कोर्ट आज दोपहर 1 बजे अपना फैसला सुनाएगा।