पति के दोस्त के साथ इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि यूपी से उसके साथ भाग गई रांची और फिर….

0

रांची: खेलगांव पुलिस ने आनंद विहार कॉलोनी स्थित संतोष कुमार के मकान से एक विवाहिता का पांच दिन पहले फंदे से लटके मिले शव के मामले में जांच के दौरान ऐसा खुलासा किया कि लोग हैरान हो गए। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।उत्तर प्रदेश के फतेहपुर गंगानगर अपने मायके में पति और दो बेटियों के साथ रहने वाली विवाहिता हेमा पति के दोस्त फतेहपुर निवासी सिद्धार्थ तिवारी के साथ इश्क लड़ा बैठी और अपनी 3 वर्षीय बच्ची और प्रेमी सिद्धार्थ तिवारी के साथ पिछले वर्ष नवंबर माह में रांची के आनंद विहार कॉलोनी में आकर रहने लगी। इसी बीच उसका प्रेमी सिद्धार्थ उसे ब्लैक मेलिंग करने लगा और उसे साथ रखने के लिए ₹200000 मांगने लगा। रुपए की खातिर उसे प्रताड़ित करने का दौर इस कदर शुरू हुआ कि 12 फरवरी रात में सिद्धार्थ ने उसके साथ मारपीट कर दी। इस बात से दुखी हेमा और स्नेहा में फांसी के फंदे से झूल कर सुसाइड कर ली। पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ को धर दबोचा। उसने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

बता दें कि हेमा का फंदे से झूलता हुआ शव पिछले 15 फरवरी को आनंद विहार कॉलोनी संतोष कुमार के मकान से मिला था। इस मामले में नेहा के पहले पति आशीष के बयान पर सिद्धार्थ तिवारी को नामजद आरोपी बनाया गया है।

आशीष कुमार के मुताबिक वर्ष 2012 में यूपी के फतेहपुर निवासी नेहा उर्फ हेमा के साथ उसका विवाह हुआ था। उससे उस दो बेटियों ने जन्म लिया था। वह पत्नी के मायके में ही रहा था। इसी दौरान उसके पति का दोस्त सिद्धार्थ अक्सर उसके घर आता जाता था और हेमा का उसके साथ प्रेम संबंध कायम हो गया। यह नाजायज इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि सिद्धार्थ उसको और उसकी 3 वर्षीय बेटी हिमान्या को बहलाने फुसलाने में सफल हो गया और नवंबर 2020 में उक्त तीनों जेवर और ₹80000 के साथ रांची भागकर रहने लगे।पांच दिसंबर 2020 को हेमा उर्फ नेहा ने अपनी मां से संपर्क फोन पर किया और हिमान्या को वापस करने के बदले कहा कि सिद्धार्थ ₹200000 मांग रहा है। उसके बाद 7 दिसंबर 2020 को उसके खाते में 80000 और 12000 नगदी लेने के बाद हिमान्या को छोड़ दिया।

उसके बाद भी सिद्धार्थ ₹200000 रुपए देने की जिद्द हेमा से कर रहा था और उसके लिए अक्सर नेहा को प्रताड़ित करता रहता था। वरना नेहा को छोड़ने की धमकी देता रहता था। इस बात की जानकारी फोन पर नेहा के द्वारा अपने पहले पति और अपनी मां को दी गई थी।

बता दें कि 5 दिन पहले नेहा का शव संतोष कुमार के मकान से फंदे से झूलता हुआ पुलिस को मिला था। संभावना व्यक्त की जा रही थी कि नेहा ने 3 दिन पहले ही सुसाइड किया था।

पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में नेहा का प्रेमी 12 फरवरी को सिद्धार्थ को घर से बाहर जाते देखा गया है। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। पुलिस ने संतोष के बयान पर यूडी केस दर्ज कर मामले का जांच शुरु कर दिया था।