पत्रकार पर हुए हमले से पत्रकार समूह में आक्रोश, जल्द गिरफ्तारी की मांग

0

रांची : आये दिन पत्रकारों पर हो रहे हमले को सरकार और प्रसाशन हमेशा से नजरअंदाज करती आ रही है। हाल ही में रांची में पत्रकार योगेंद्र यादव पर 10 लोगो ने हमला कर दिया। घायल पत्रकार रिम्स में भर्ती हैं।

घटना के बाद से पत्रकारों में आक्रोश का माहौल है। पत्रकारों के द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है।

क्या है मामला

बरियातू थाना अंतर्गत सरकारी कुआं चिरौंजी के समीप रहने वाले पत्रकार जय गोविंद प्रसाद के साथ पड़ोस के रहने वाले योगेंद्र यादव उसके भाइयों और आठ-दस लोगों के द्वारा मारपीट की गई है। इस मारपीट की घटना में घायल पत्रकार को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती किया गया है। घायल पत्रकार डॉ मलवा के सर्जरी वार्ड में भर्ती है। इस संबंध में घायल पत्रकार ने आरोपी जोगिंदर यादव सहित 10 12 अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में घायल पत्रकार जय गोविंद प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार सुबह वह अपने कार्यालय में थे इसी दौरान सुबह 11:30 बजे पत्नी द्वारा द्वारा जानकारी दी गई कि कुछ लोगों द्वारा गाली-गलौज किया जा रहा है। इस सूचना पर पहुंचे तो देखा कि मोहल्ले के जोगिंदर यादव और अन्य लोग जबरन उनके जमीन के दोनों किनारों पर बिजली का खंभा लगा रहे हैं। जिसका विरोध करते हुए उन्होंने जब आरोपी को मना किया कि एक तरफ से बिजली का खंबा जब मोहल्ले में लगा है तो दूसरी तरफ क्यों लगाया जा रहा है।

इतना सुनते ही आरोपी यादव और घटनास्थल में मौजूद अन्य लोगों ने पत्रकार के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसमें किसी भारी चीज से पत्रकार पर हमला किया गया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए।