पत्रकार हित में अग्रणी भूमिका निभाने वाले AISMJW के राष्ट्रीय सचिव पीके बाजपेई का निधन, शोक की लहर

0

जमशेदपुर: शुक्रवार का दिन पूरे AISMJW एसोसिएशन के लिए बहुत ही दुखद माना जाएगा।ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव पीके बाजपेई का जमशेदपुर में निधन हो गया। उनके निधन से पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई है। पत्रकारों के लिए उनका निधन अपूरणीय क्षति माना जा रहा है। पत्रकारों के द्वारा शोक व्यक्त करने का तांता लग गया है।

वह 62 वर्ष के थे और पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।कुछ दिनों पूर्व टीएमएच अस्पताल में बीमारी के कारण भर्ती रहे।फिर थोडे़ ठीक हुए तो डाॅक्टरों ने घर ले जाने की सलाह दी.आज अचानक तबीयत बिगडी़ तो उनके पुत्र और ऐसोसिएशन के कोल्हान अध्यक्ष मधुरेश बाजपेयी उन्हें 9.00 बजे TMH लाए जहाँ कुछ देर बाद डाॅक्टरों ने परीक्षण कर उन्हें मृत घोषित कर दिया.इस खबर से ऐसोसिएशन के सभी पदाधिकारी और सदस्य मर्माहत हैं

झारखंड में पत्रकारों को एकजुट करने के लिए बतौर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष उन्होंने काफी सक्रिय भूमिका अदा की थी किंतु राष्ट्रीय सचिव बनने के बाद से ही वे ज्यादातर समय बीमार चल रहे थे.वे झारखंड वनांचल टाइम्स मासिक पत्रिका के मुद्रक और प्रकाशक थे.वे अपने पीछे 3 पुत्र, 3 बहुएं, 2 पोतियाँ पूरा भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. पूरा एसोसिएशन दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ है और उनकी आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि अर्पित करता है।