पलामू के जंगल में महिला की मिली लाश, सनसनी

0

पलामू :चैनपुर थाना क्षेत्र के करसों पंचायत अंतर्गत छतवा गांव के दुधमनियां जंगल में पत्थरों के बीच महिला की लाश मिलने की खबर है। जिस जगह महिला की लाश पड़ी थी, उससे सटे पेड़ की डाल पर टूटी हुई रस्सी लटकी हुई थी।पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर पीएमसीएच भेज दिया है।इस घटना के बाद क्षेत्र में करसो पंचायत के मुखिया शिवनारायण यादव ने बताया कि शुक्रवार को एक लकड़ी चुनने वाले एवं गाय चराने वाले चरवाहे ने बताया कि जंगल के पहाड़ की तलहटी में फांसी लगाकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली है। रस्सी टूटने के कारण महिला का शव पेड़ के नीचे पड़ा हुआ है। रस्सी टूटने के कारण महिला का शव पेड़ के नीचे पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने जब मौके पर जंगल में जाकर देखा कि एक अज्ञात महिला के गले में कपड़े की रस्सी लगी हुई है, जिसका दूसरा छोर पेड़ के डाल से बंधा हुआ है. कपड़े की रस्सी टूटने के कारण महिला का शव पेड़ के नीचे गिर गया था। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना चैनपुर पुलिस को दी।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार यह महिला गढ़वा जिला थाना क्षेत्र के नउवादोहरी गांव की है। नउवादोहरी के ग्रामीणों के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण वह एक दिन पूर्व घर से निकली थी।चैनपुर पुलिस ने शव की पहचान के लिए ग्रामीणों को थाना में बुलाया है।

सूत्रों के अनुसार महिला की पहचान गढ़वा के झलगढ़ गांव निवासी सविता देवी के रूप में हुई है।घरेलू विवाद में हत्या या आत्महत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। वहीं चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार का कहना है कि प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।