पानी टंकी में 15 दिनों से सड़ी गली लाश,एनआईटी के लापता छात्र राजकुमार की,टंकी का पानी इस्तेमाल करने वाले लोगों में बेचैनी

0

सरायकेला -खरसावां : आरआईटी थाना अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पीएचडी टंकी में एक अज्ञात सड़ा गले शव की शिनाख्त हो गई है।पानी टंकी पाइप में फंसा युवक का शव एनडीआरएफ की टीम ने निकाला। युवक की पहचान एनआईटी के लापता छात्र राजा कुमार के रूप में होने के बाद हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में लग गई है कि आखिर लापता छात्र का शव टंकी में कैसे आया।

पुलिसिया जांच में पता चला है कि यह शव पिछले लगभग 15 दिनों से फंसा हुआ था। इस बात की जानकारी मिलते ही इस टंकी से पानी इस्तेमाल करने वाले तकरीबन 20 हजार की आबादी के बीच सनसनी मच गई कि वे यह दूषित जल 15 दिनों से पीने खाना बनाने नहाने सभी चीजों में इस्तेमाल कर रहे हैं। पूरे आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र और आवासीय क्षेत्रों के लोगों में अजीब तरह की बेचैनी महसूस हो रही है। इसका वजह बताया जा रहा है कि इस टंकी के जल का इस्तेमाल करने वाले कई लोगों जब इस बात की खबर मिली कि टंकी से पिछले 3 दिनों से पानी की आपूर्ति बंद रहने के दौरान शुक्रवार को जब जांच की गई तो पता चला कि पिछले 15 दिनों से शव पानी में मौजूद है। शव पानी के सप्लाई लाईन में फंस गया है। टंकी में पानी भरा होने के कारण शव को नहीं निकाला जा सका था। जिसे शनिवार को निकाला गया।

बहरहाल शव को टंकी से निकाल लिया गया है। पिछले 3 दिनों से जलापूर्ति बंद रहने से लोगों में एक ओर हाहाकार मचा हुआ है। दूसरी ओर कब तक जलापूर्ति बहाल होगी यह चिंता सता रही है। तीसरी चिंता यह बताया जा रहा है कि लोगों ने इस पानी का इस्तेमाल किया है जिन्हें महामारी और अन्य बीमारियों की आशंका से घिरे हुए हैं।