पार्सल वैन ट्रेन की चपेट में आने से दो हाथियों की दर्दनाक मौत,मचा कोहराम

0

चक्रधरपुर: चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत महीपानी रेलवे क्रासिंग के पास राउरकेला से चक्रधरपुर जा रही पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन के धक्के से दो हाथियों की दर्दनाक मौत की खबर है।इस दुर्घटना में पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन के बाद वाली एक बोगी बेपटरी होने की खबर है। घटना बुधवार देर रात की बताई जाती है। गुरुवार सुबह बंडामुंडा से पार्सल वैन के आधे हिस्से को ठीक कर मनोहरपुर भेजा गया और बाकी वैनों को भालूलता रेलवे स्टेशन भेजा गया। इस घटना में एक हाथी के चिथड़े उड़ गए जबकि दूसरा हाथी जोरदार टक्कर से तीसरी लाइन पर फेंका गया। जहां उसकी मौत हो गई।

खबरों के अनुसार जराईकेला और भालुलता रेलवे स्टेशन के बीच महीपानी रेलवे क्रासिंग के पास 15 हाथियों का झुंड रेल लाइन पार कर रहा था कि तेज रफ्तार पार्सल वेन ने हाथियों के झुंड को धक्का मार दिया। पार्सल वैन के चालक ने दुर्घटना की सूचना रेल अधिकारियों दी।

दूसरी ओर इस बात की जानकारी वन विभाग को मिली और उसकी टीम हाथियों के ट्रेन की चपेट में आने के मामले की जांच करने में लग गई और ट्रेन के चालक को हिरासत में लेने लगी परंतु रेल अधिकारियों ने कहा कि जराईकेला रेलवे स्टेशन पर चालक सरेंडर कर देंगे, लेकिन रेलवे द्वारा पार्सल वेन को जराईकेला में नहीं रोक कर मौके पर ही चालक को रीलिज कर दिया और सीएलआई पी के राव गाड़ी को लेकर मनोहरपुर पहुंचे। जब गाड़ी मनोहरपुर पहुंची तो फोरेस्ट विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और सीएलआई को गिरफ्तार करने लगी। इसी दौरान मनोहरपुर रेलवे स्टेशन पर सीएलआई और फोरेस्ट विभाग की टीम के साथ धक्का मुक्का हो गई। इसके बाद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और फोरेस्टर खेती भूषण, गार्ड शंकर सोना सहित कई को हिरासत लेकर आरपीएफ पोस्ट ले गई। जहां इनसे पूछताछ जारी थी। इसी बीच राउरकेला एसीएफ दिलीप साहू मनोहरपुर आरपीएफ पोस्ट पहुंचे और मामला मैं दखलअंदाजी कर मामला को शांत करवाया उसके बाद आरपीएफ ने हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ दिया।