पुलिस अधीक्षक के निर्देश से चलायेगी विशेष वाहन चेकिंग अभियान…

0

गढ़वा:- मझीआंव पुलिस अधीक्षक के निर्देश के आलोक में गत शुक्रवार की देर शाम लगभग 7:00 बजे चंद्रवंशी पेट्रोल पंप के समीप के समीप मुख्य सड़क पर विशेष मोटरसाइकिल चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान का नेतृत्व पुलिस पदाधिकारी कंचन रजक ने अपने पुलिस बल के साथ कर रहे थे। चेकिंग अभियान में मोटरसाइकिल समेत छोटी बड़ी वाहनों को भी जांच की गई।

इस दौरान वाहन से संबंधित कागजातों की सत्यापन करने के पश्चात मौके वारदात पर ही छोड़ा जा रहा था। और साथ ही बगैर हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चालकों को पुलिस पदाधिकारी कंचन रजक ने चेतावनी देते हुए कहा कि मोटरसाइकिल चलाते समय सेफ्टी हेलमेट एवं कागजात का होना अनिवार्य है।

अन्यथा पकड़े जाने पर वाहन को जप्त करते हुए कानूनी कार्रवाई प्रक्रिया के तहत जुर्माना वसूला जाएगा। ज्ञात हो कि चेकिंग अभियान समय समय पर नहीं होने से दो पहिया मोटरसाइकिल चालक का मनोबल बढ़ा हुआ था। खासकर मनचले युवक बगैर काम के सड़कों पर अपनी मोटरसाइकिल चमकाते रहते हैं। इन मोटरसाइकिल चालकों के पास ना तो सेफ्टी हेलमेट और ना ही हेलमेट रहता है।

बेधड़क सड़कों पर मोटरसाइकिल चमकाते रहते हैं। बताते चलें कि शिवेसर चंद्रवंशी कॉलेज के मुख्य सड़क पर कॉलेज खुलने और बंद होने तक मनचले युवक अपनी मोटरसाइकिल चलाते रहते हैं। इधर इस संबंध में इंटर कॉलेज के प्राचार्य मिथिलेश प्रसाद सिंह एवं डिग्री कॉलेज का प्राचार्य संजीत कुमार ने स्थानीय थाना प्रभारी से इन सड़कों पर विशेष नजर रखते हुए पुलिस गश्ती कराने की मांग किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here