पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, नक्सली भागे, भारी मात्रा में सामान बरामद

0

चाईबासा:पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी स्थित कमरोरा जतरमा जंगल में मंगलवार सुबह सीआरपीएफ और पुलिस जवानों के साथ पीएलएफआई नक्सलियों की मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली फरार हो गए। हालांकि मुठभेड़ के बाद पुलिस ने चार बाइक समेत अन्य सामान बरामद नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस ने जंगल से गोला-बारुद, चार बाइक, पावर बैंक और अन्य दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं।

खबरों के अनुसार प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के कमांडर जीदन गुड़िया का दस्ते के जंगल में छिपे होने की खबर थी। इसी आलोक में चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन की संयुक्त टीम के सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में पहले से मौजूद पीएलएफआई नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। फिर पुलिस और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलियां चली हैं। पुलिस और सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले। फिलहाल सर्च अभियान जारी है।

गौरतलब है कि जीदन के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिस बल पर हमला, हत्या, रंगदारी और अपहरण जैसे सैकड़ों मामले दर्ज है। पुलिस को उसकी तलाश है।

जिले के एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि क्षेत्र में पीएलएफआई नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इस दौरान पीएलएफआई कमांडर जीदन गुड़िया के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुआ। ऑपरेशन में एएसपी सह पोड़ाहाट चक्रधरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नाथू सिंह मीणा और सीआरपीएफ 60 बटालियन के पदाधिकारी राजू डी नायक भी शामिल हैं।