Home jharkhand पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के लिए लाखों रुपये लेवी वसुलने का...

पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के लिए लाखों रुपये लेवी वसुलने का आरोपी गिरफ्तार, हथियार सहित वर्दी, मोबाइल बरामद

82

संवाददाता -भास्कर उपाध्याय

हजारीबाग -नक्सली संगठन के नाम पर ट्रांसपोर्टरो से लाखों रुपये लेवी माँगने व वसुलने के आरोपी मै जब्बार को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक देसी राइफल एक देसी कारबाईन छः गोली चार सेट वर्दी और दो मोबाइल जब्त किया है।

पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया की मो जब्बार ने गिद्दी थाना क्षेत्र के एक ट्रांसपोर्टर को मोबाइल से धमकी देकर लाखों रुपये की मांग की थी। थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद नंबर के काँल डीटेल के आधार पर पुलिस छापामारी दल का गठन किया गया तथा आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई और राइफल लेकर भागने के क्रम में पुलिस के द्वारा दौड़ाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी के पास से लोडेड राइफल व दो मोबाइल बरामद किया गया। पुलिस द्वारा गहन पूछताछ के बाद आरोपी के निशानदेही पर उसके घर से देसी कारबाइन, गोली वर्दी व भाकपा माओवादी का पर्चा पुलिस ने बरामद किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी बहुत ही साइलेंट होकर नक्सलियों के लिए लेवी वसुलने का काम करता था आरोपी के आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है तथा रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी ।आरोपी उरीमारी थाना क्षेत्र का रहनेवाला है इसलिए उरीमारी थाने में इसके खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।