Advertisement

पूजा पंडालो में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा : रघुवर दास

- Advertisement -

रांची : मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने रांची जिला दुर्गा पूजा समिति और श्री महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों के साथ झारखण्ड मंत्रालय में बैठक की

पंडालों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल ना हो

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इसके लिए सभी कार्यकर्ता मुस्तैदी से कार्य करें। पंडालों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल ना हो। सिंगल यूज़ प्लास्टिक और लोगों को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने रांची जिला दुर्गा पूजा समिति और श्री महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों को झारखण्ड मंत्रालय में कही।

सभी ठेला खोमचा संचालकों का पंजीयन कराये

मुख्यमंत्री ने समिति के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि पंडाल संचालक साफ सफाई की पूरी व्यवस्था देखें। साथ ही, दुर्गा पूजा के दौरान पंडाल के समीप लगने वाले सभी ठेला खोमचा संचालकों का पंजीयन कराये। पंजीकृत होने से सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। दुर्घटना होने पर दो लाख का मुआवजा, बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप जैसी सुविधा मिलेगी।

बैठक में समिति के संयोजक श्री ललित ओझा, श्री संजय जयसवाल, श्री जय सिंह यादव समेत विभिन्न पंडालों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles