पूर्व मंत्री ने फीता काटकर किया MPL टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन

0

मझिआंव (गढ़वा) (फोटो)- स्थानीय मुखदेव हाई स्कूल के मैदान में युवा समाज सेवी मारुत नंदन सोनी के द्वारा आयोजित एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में आए पूर्व मंत्री चंद्रशेखर उर्फ ददई दुबे विशिष्ट अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग के द्वारा फीता काटकर किया गया।इसके पश्चात श्री मंत्री ने खेल के मैदान पर उपस्थित सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया वहीं विशिष्ट अतिथि बीडीओ ने बैटिंग कर शुरुआत की।

टूर्नामेंट का उद्घाटन में आमर क्रिकेट टीम एवं पलामू जिला के नौगढ़ टीम के बीच खेला गया। जिसमें आमर की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया।वहीं नौगढ़ की टीम की खराब शुरुआत के साथ ही निर्धारित 16 ओभर में 1 ओवर शेष रहते 95 रन बनाकर सभी खिलाड़ी ऑल आउट हो गये। जवाबी पारी खेलने उतरी आमर की क्रिकेट टीम ने धुआंधार बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 12 ओभर में ही निर्धारित लक्ष्य को पार कर दिया।इस प्रकार आमर की टीम ने नौगढ़ की टीम को 3 विकेट से मात देकर मैच अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच का खिताब आमर क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ने 45 रन बनाकर नाबाद रहे सचिन पांडे को दिया गया। मैच में निर्णायक की भूमिका मुन्ना सिंह एवं दिनेश कुमार सोनी ने निभाई,जबकि कमेंट्री सोनू खान,पप्पू जायसवाल व सोनू ने निभाई। इस दौरान पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे व प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने कहा कि जीवन में खेल की बहुत बड़ी महता है।

खेल से शारीरिक,मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विकास होता है।वही मैंच के आयोजक सह संरक्षक मारुत नंदन सोनी ने कहा कि आप सभी का आशीर्वाद व सहयोग रहा तो युवाओं के लिए इस तरह का क्रिकेट मैच का प्रतिवर्ष आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच को सफल बनाने में इस्तकबाल खान सहित सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here