पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई अधिकारीयों पर बड़े घोटाले का आरोप

0

रांची : एंटी करप्शन ब्यूरो में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा सहित कई आईएएस अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। मामला मोमेंटम झारखंड से जुड़ा है।
शिकायतकर्ता पंकज यादव ने एसीबी में आवेदन देते हुए यह बताया है कि मोमेंटम झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है, इसे लेकर 2018 में झारखंड हाई कोर्ट में पीआईएल भी दर्ज किया गया था जिसके बाद हाई कोर्ट ने कहा था कि पूरे मामले को लेकर आप लोग एसीबी जाएं। आवेदनकर्ता ने एसीबी को घोटाले से संबंधित सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करवाए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित दूसरे आईएएस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाले पंकज यादव ने बताया कि मोमेंटम झारखंड के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया है। कई ऐसी कंपनियों को जमीन और उनके साथ एमओयू किया गया जो मात्र 40 दिन पहले ही रजिस्टर्ड हुए थे।

वहीं मामले को अधिवक्ता ने भी जानकारी देते हुए कहा कि ये पूरा आयोजन मात्र प्रदेश को ठगने को लिए किया गया था। वहीं इस आयोजन के जरिये प्रदेश में निवेश की बात भी की गई थी। लेकिन सभी ढाक के तीन पात ही निकले।

मामले पर एसीबी का कहना है कि जो भी आवेदन जांच की मांग को लेकर आता है उसपर विभाग गंभीर रहता है। फिलहाल विभाग का कहना है कि आवेदन मिला है उसके दस्तावेजों की गहनता से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।