पूर्व सीएम रघुवर के भतीजे सहित 15 लोगों के खिलाफ संक्रमण फैलाने और लॉकडाउन तोड़ने का मामला दर्ज

0

जमशेदपुर: सीतारामडेरा थाना अंतर्गत भालूबासा शीतला मंदिर के पास बिना अनुमति के खाद्य सामग्री बांटने के दौरान वहां भीड़ होने के कारण सीतारामडेरा थाना में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के भतीजे कमलेश साहू सहित 15 लोगों पर जानलेवा संक्रमण फैलाने, लोगों की जान खतरे में डालने और लॉकडाउन का उल्लंघन कर भीड़ जमा करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।इस मामले में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार करने की भी खबर है।

इन पर आरोप है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करके इन्होंने भालूबासा शीतला मंदिर के पास खाद्य सामग्री का वितरण किया। जिसके कारण वहां भीड़ जमा हो गई। सभी लोगों पर बगैर अनुमति के कोरोना संक्रमण फैलाने, जानबूझकर लोगों की जान खतरे में डालने और लॉक डाउन का उल्लंघन कर भीड़ जमा करने का आरोप है।

बता दें कि झारखंड में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है।बोकारो में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की। इससे झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या अब 14 हो गयी है।विभाग की ओर से जानकारी दी गयी कि झारखंड की पहली मरीज (तबलीगी जमात से जुड़ी मलेशियाई महिला) दोबारा जांच में भी कोरोना पॉजिटिव ही पायी गयी है।

उल्लेखनीय है राज्य में अब अकेले हिंदपीढ़ी के सात पॉजिटिव मरीज हैं। बोकारो में मरीजों की संख्या 6 है, जिसमें एक की मौत हो गयी है। एक अन्य मामला हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ का है।प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है।

दूसरी ओर तेजी से कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। इसके पूरी तरह से पालन के लिए पुलिस लगातार जुटी हुई है।वहीं कई लोगों को इसका उल्लंघन करते हुए भी पाया जा रहा है।कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के दौरान इसका उल्लंघन करने वालों पर पुलिस काफी सख्त हो गयी है।बार-बार अपील के बाद भी लॉकडाउन के दौरान बेवजह घूमने वालों के खिलाफ पुलिस केस कर रही है।

इसका वजह यह बताया जा रहा है कि लॉकडाउन का सही तरीके से पालन नहीं किया गया तो मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं।

झारखंड वार्ता की अपील

झारखंड वार्ता आप लोगों से अपील करती है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से अपने आप बचाएं लॉक डाउन का पालन करें। इस तरह आप अपने साथ साथ अपने परिवार समाज और देश की रक्षा कर सकते हैं।