प्रखंड परिसर स्थित क्रय धान सेंटर का निरीक्षण विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने किया

0

खबर सरिता देवी

मझीआंव गढ़वा :- प्रखंड परिसर स्थित क्रय धान सेंटर का निरीक्षण प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परचेज पदाधिकारी मणि भूषण चौधरी को निर्देश देते हुए कहा कि धान की खरीदारी करने में किसानों को कोई दिक्कत ना हो।

इसके लिए सिलसिलेवार ढंग से धान क्रय में तेजी लाने को कहा। साथ ही उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने गोदाम में रखे धान स्टॉक से विस्तृत जानकारी लिया। साथ ही उन्होंने पूरी पारदर्शिता के साथ धान खरीदारी करने को कहा। मौके पर मौजूद धान क्रय सेंटर के मैनेजर रंजीत चक्रवर्ती से भी गोदाम में रखे धान रखरखाव से संबंधित विस्तृत जानकारी ली। और कार्यो में तेजी लाने को कहा। ज्ञात हो कि मझीआंव धान विक्रेता किसानों की कुल आईडी 602 है ।

जिसमें मात्र अभी तक 202 ही किसानों की आईडी के माध्यम से धान की खरीदारी की गई है। इधर बताया जा रहा है कि सेंटर में जूट का बोरा का घोर अभाव है। जिसके कारण धान की खरीदारी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही मौके पर मौजूद किसानों का कहना था कि धान की खरीदारी कार्य में काफी लेट लतीफ हो रही है। जिससे कई किसान निराश हो चुके हैं। किसानों ने मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी से धान की खरीदारी करने में तेजी करने की मांग किया है।