प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग की अध्यक्षता में विश्व जल दिवस का कार्यक्रम क

0

झारखंड-मझीआंव(गढवा) प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग की अध्यक्षता में विश्व जल दिवस का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्री डांग ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि जल ही जीवन है। जल के बिना जीवन अधूरी है। इसलिए खासकर बरसात के मौसम में जल को संग्रहित कर जल को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में अधिकांश जगहों पर जल संकट से लोग जुझते रहते हैं।

अधिकांश ग्रामीण सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोग पेयजल संकट से जूझते हैं। कई जगहों पर तो प्रदूषित जल पीने पर मजबूर हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जल को बचाने के लिए वास्तविक क्रियाकलापों को प्रोत्साहन देने की जरूरत है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी जल सहिया को निर्देश दिया है कि अपने अपने पोषक क्षेत्र में जल संकट से निजात दिलाने के लिए अभी से ही जन जागरूकता अभियान चलाएं। कहा कि सभी नागरिकों को सकारात्मक सोच के साथ जल बचाने की जरूरत है।

अंत में उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर महिला प्रखंड प्रसार पदाधिकारी राजकुमारी सिंह, राजन सिंह, वसीम अंसारी, सतीश सिंह, एसएम जय उंराव, रिंणू देवी, प्रतिमा देवी, नीलम देवी, ममता देवी सहित प्रखंड के जल सहिया उपस्थित थी।

खबर- सरिता देवी