प्रखंड विकास पदाधिकारी पाँच ओवरलोडिंग हाईवा को किया जप्त…

0

गढ़वा:- मझीआंव प्रखंड कार्यालय के सामने मुख्य सड़क से गुजर रहे 5 छरी लदा ओवरलोडिंग हाईवा को प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने जप्त कर थाना को सुपुर्द कर दिया। इधर प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से सड़क मार्ग से ओवरलोडिंग खनिज संपदा से भरा हाईवा का परिवहन होता आ रहा था।

सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने 5 ओवरलोडिंग हाईबा को जप्त करने में सफलता हासिल की है। जिनमें हाईवा संख्या जेएच 03 आर/ 9800.जेएच 03z/2635.जेएच 03y/4762.जेएच03y/0461 एवं जेएच14जी/2669 को जप्त किया गया है। बताते चलें कि सभी ओवरलोडिंग हाईवा पलामू जिले के छतरपुर स्थित पत्थर क्रशर मील से ओवरलोडिंग छरी लेकर मझीआंव भाया बिशूनपुरा की ओर ले जाया जा रहा था। इसी बीच विशेष निरीक्षण के दौरान सभी हाईबा को पकड़ लिया गया।

छरी क्षेत्रीय नहर निर्माण कार्य में उपयोग के लिए लाया जा रहा था। इसी क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ओवरलोडिंग देखकर सभी पांचों हाईवा को जप्त करते हुए थाना को सुपुर्द कर दिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में खनन विभाग के पदाधिकारी को अवगत करा दिया गया है। गौरतलब हो कि सड़क मार्ग से ओवरलोडिंग के कारण सड़क की स्थिति बिल्कुल नारकीय बन गई है।

जहां पर कोलफील्ड जैसा धूल उड़ती रहती है। सड़क की दुर्दशा एकदम बदल चुकी है। इधर इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने बताया कि ओवरलोडिंग छरी हो या बालू हाईवा से अगर परिवहन होता है तो उसे किसी भी परिस्थिति में जप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कि रविवार की अहले सुबह लगभग 4:30 बजे सभी ओवरलोडिंग पांचों हाईवा को जप्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here