प्रदेश में कोरोना डबल सेंचुरी की ओर फिर मिले 5 अब हुई……

0

रांची : प्रदेश में जो आशंका जताई गई थी कि प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होगी इसलिए अब ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है वैसा ही अब जिस तरह प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि अभी स्थिति विस्फोटक होने वाली है गुरुवार को राजधानी रांची से 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके कारण कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा अब दोहरे शतक से महज 3 कदम दूर है क्योंकि कुल संक्रमितों की संख्या 197 हो गई है। वहीं दूसरी ओर रांची ने कोरोना पीड़ित संक्रमितों के मामले में शतक लगा लिया है।

खबरों के अनुसार 4 अनगड़ा और 1 मरीज रिम्‍स के नेत्र विभाग से मिला है। झारखंड में मिले कुल 197 मामलो में 100 सिर्फ सिर्फ रांची से हैं।

बता दे किसके पूर्व गुरुवार को ही पलामू 7, जमशेदपुर 1, कोडरमा 1 और हजारीबाग से 2 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।इसके साथ ही झारखंड में संक्रमितों की कुल संख्या 197 हो गयी।हजारीबाग के संक्रमित मरीज भी प्रवासी मजदूर हैं।बाहर से लौटने के बाद से ही वे दोनों क्‍वारंटाइन सेंटर में थे। कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों को कोविड अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया।

पलामू से मिले सभी कोरोना पॉजिटिव सूरत से लौटे थे। 2 पाटन और 2 छतरपुर के रहने वाले हैं।सभी इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए थे। वहीं कोडरमा का मरीज चंदवारा प्रखंड के कांको गांव का रहने वाला है। वह कोलकाता से लौटा था। उसे खांसी थी, जिसके बाद उसने खुद से सैंपल दिया और क्वॉरेंटाइन में था।जमशेदपुर से मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज 11 मई को कोलकाता से आया था. जमशेदपुर के एमजीएम के आईसोलेशन वार्ड में उसे रखा गया था।

वहीं इससे पहले 13 मई बुधवार को झारखंड के गिरिडीह से 4, रांची के हिंदपीढ़ी से 1, मांडर से 1 और कोडरमा से 2 मरीज मिले थे. बता दें कि बीते मंगलवार को रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, जमशेदपुर और लातेहार के मरीज मिलाकर कुल 11 लोग संक्रमित पाये गये थे. सूबे के 15 जिले इस महामारी से प्रभावित हो गए हैं.