प्रदेश में फिर से एक बार कोरोना विस्फोट,दूसरे लहर की आशंका से सरकार चिंतित

0

रांची: प्रदेश में गुरुवार को 97 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिलने से एक बार फिर हड़कंप मच गया है। पिछले लगभग 1 सप्ताह के दौरान मिले मरीजों की संख्या में गुरुवार को बेतहाशा वृद्धि होने से प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर चलने की संभावना से सरकार प्रशासन पुलिस चिंतित है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्च महीने के दूसरे सप्ताह के अंत तक अब तक के सबसे ज्यादा संक्रमित मामले गुरुवार को सामने आए। जिसमें 97 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से प्रदेश की राजधानी रांची के 38 मामले शामिल हैं।

बता दें कि प्रदेश में कुल 624 कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हैं। जिनमें खास करके प्रदेश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 368 बताई जा रही है।

बहरहाल सरकार ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए फिर से एक बार कमर कसना शुरू कर दिया है। मास्क लगाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जुर्माना भी वसूला जा रहा है। वहीं लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सेनीटाइजर इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है।

बता दें कि राज्य में काेरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार प्रयत्नशील है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव केके सोन ने राज्य के सभी जिलों के डीसी को पत्र भेजकर 18 मार्च, 2021 से मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश देते हुए कहा कि इस अभियान को कड़ाई से पालन कराये और बिना मास्क पहने लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी करें। इसी के मद्देनजर गुरुवार से राज्य में मास्क चेकिंग अभियान की शुरुआत हुई है।