प्रदेश में हाई स्पीड में कोरोना,6 अप्रैल को सरकार लेगी कड़े फैसले!

0

रांचीः देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर केंद्र सरकार गंभीर हो गई है। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए विचार विमर्श जारी है। साथ ही कई उपाय भी किए जा रहे हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने प्रदेश के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह व आपदा प्रबंधन प्रभाग के सचिव अमिताभ कौशल के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।कैबिनेट सचिव राजीव गौबा झारखंड में कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों और उपायों से रूबरू हुए।

इस दौरान राज्य के अफसरों ने कैबिनेट सचिव को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार गंभीर है।इसके लिए ही आगामी छह अप्रैल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक होने वाली है।

इस बैठक में अब तक मिली छूट और कोरोना के बढ़ते संक्रमण से संबंधित बिंदुओं पर राज्य सरकार की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट को रखा जाएगा।उस रिपोर्ट की समीक्षा होगी। इस बैठक में ही राज्य सरकार संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कोई गंभीर कदम उठा सकती है। संभावना है कि स्कूलों को फिर से बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पैनी निगाह बनाए हुए हैं। साथ ही प्रदेश की सरकार भी इस पर गंभीर नजर आ रही है।प्रतिदिन स्वास्थ्य तथा आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारियों से विमर्श कर रहे हैं।हाल के दिनों में संक्रमण तेजी से बढ़ने से एक बार फिर कुछ सीमाओं तक प्रतिबंध लगाने को लेकर अगले सप्ताह समीक्षा हो सकती है।