प० बंगाल:भाजपा और टीएमसी समर्थकों में हिंसक झड़प,4 की मौत,बीजेपी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी के कार पर हमला

0

पश्चिम बंगाल: (एजेंसी)पश्चिम बंगाल के चौथे चरण के चुनाव में गत रात से लेकर अभी चुनाव जारी रहने तक भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों में हिंसक झड़प की खबर है। इस दौरान स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय वाहिनी के द्वारा लाठी चार्ज करने की खबर है।कूचबिहार जिले के शीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में गोली लगने से 4 टीएमसी समर्थकों के मौत की खबर है।झड़प के दौरान पत्रकारों पर भी हमले की बात बताई जा रही है जिसके बाद इस बूथ पर खबर लिखे जाने तक मतदान स्थगित है। क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच भारी तनाव की स्थिति व्याप्त है।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा और केंद्रीय वाहिनी ने मिलकर हमारे कार्यकर्ताओं को गोली मारी हैं ।चुनाव आयोग इसकी शिकायत की जा चुकी है।

दूसरी ओर एक अन्य खबर के अनुसार कूचबिहार के सीतलकूची में वोटिंग के लिए कतार में खड़े कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी समर्थक आनंद बर्मन को गोली मार दी गई है। परिजनों का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसे गोली मारी है।

इसके अलावा हावड़ा के उललबेरिया में भारतीय जनता पार्टी समर्थक का शव उसके घर में ही फंदे से झूलता हुआ पाया गया।

जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुगली से भाजपा सांसद व चुंचुरा से पार्टी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमले की खबर है। लॉकेट चटर्जी का आरोप है कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र में 66 नंबर बूथ पर वोटिंग में धांधली की शिकायत मिलने का मुआयना करने गई थी। इसी क्रम में टीएमसी के गुंडों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया और हमला बोल दिया।

भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से फोन पर करते हुए अतिरिक्त बल भेजने की मांग की है।

इसके अलावा कूचबिहार जिले की दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग करने जाने वाले लोगों को धमकाने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर तृणमूल कांग्रेस ने लगाया है और इसके खिलाफ उन्होंने प्रदर्शन भी किया। इसी दौरान एक पोलिंग एजेंट को पीटने और एक बाइक में आग लगा देने की भी खबर है।