बच्ची का टूटा दायां हाथ, डॉक्‍टर ने बाएं हाथ में प्लास्टर कर दिया…

0

रामगढ़:झारखंड के रामगढ़ से चौंकाने वाली खबर है। शहर के एक निजी अस्पताल में गुरु़वार को एक डेढ़ वर्षीय बच्ची का दाहिने हाथ के बदले बाएं हाथ का प्लाास्टर करने का मामला सामने आया है। मामले में बच्ची के स्वजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बताया गया कि चंद्रपुरा, बोकारो निवासी राजेश कुशवाहा अपनी पत्नी सुमन कुमारी व डेढ़ साल की बेटी रुहासी के साथ कुछ दिन पूर्व अपने ससुराल बाजार टांड़ आए थे।

इसी बीच बच्ची रूहानी कुमारी का गुरुवार को खेलने के दौरान दाहिना हाथ में चोट लग गई। जिसके बाद परिजनों ने उसे डा भानुदास के यहां ले जाया गया। यहां जब बच्ची का दाहिना हाथ का एक्सरे किया गया तो, पाया गया कि दाहिना हाथ टूट गया है। इसके बाद परिजन बच्ची को बेहतर इलाज व प्लास्टर के लिए शहर के थाना चौक स्थित हड्डी रोग विशेषज्ञ के कलावती अस्पताल ले गए।

यहां अनजाने में रुहासी का दाहिना हाथ की वजह बाएं हाथ में प्लास्टर कर दिया। इस पर स्वजनों ने आपत्ति व्यक्त करते हुए हंगामा कर दिया। स्वजनों का कहना था कि दाहिने हाथ की जगह बाएं हाथ में प्लास्टर कैसे कर दिया गया। हालांकि मौके पर ही डाक्टर की टीम ने बच्ची को आनन-फानन में सर्जरी रूम ले जाकर अपनी गलती सुधारते हुए बाए हाथ का प्लास्टर खोलकर दाहिना हाथ में प्लास्टर कर दिया।