बहाली के नाम पर वसूली करते होमगार्ड जवान का वीडियो वायरल, गए जेल..एसोसिएशन बोला सिर्फ मोहरा… दिया धरना, बहाली रद्द करने की मांग

0

धनबाद: होमगार्ड जवानों से बहाली के नाम पर होमगार्ड के ही जवान धर्मेंद्र कुमार सिंह के द्वारा पैसा लेने का वीडियो वायरल होने के बाद एक और धर्मेंद्र कुमार सिंह जेल चले गए हैं तो वहीं दूसरी ओर झारखंड होमगार्ड एसोसिएशन ने मंगलवार को रणबीर चौक पर यह कहते हुए धरने पर बैठ गए कि धर्मेंद्र तो सिर्फ वसूली के मोहरे हैं बतौर एजेंट वसूली का काम करते थे। इसमें कई बड़े अफसर भी शामिल है उन पर भी कार्रवाई हो। एसोसिएशन ने यह चेतावनी देते हुए कहा कि इस मामले की निष्पक्षता से छानबीन होनी चाहिए क्योंकि गृह रक्षा वाहिनी धनबाद में होमगार्ड जवानों के नामांकन में बड़े पैमाने पर अवैध वसूली फर्जीवाड़ा और नियमों को ताक पर बहाली की गई है। इसलिए बहाली रद्द भी किया जाना चाहिए। साथ ही बड़े अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। वरना एसोसिएशन चरणबद्ध आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएगा।

इस संदर्भ में आंदोलनकारियों का आरोप है कि मुख्य साजिशकर्ता कंपनी कमांडर गौरव कुमार , कृष्ण मुरारी पांडेय, धर्मेंद्र कुमार और आदेश मेहता हैं लेकिन धर्मेंद्र कुमार सिंह को केवल बलि का बकरा बना कर उन पर केस किया गया है। जबकि इन पर अभी तक किसी तरह की कार्यवाही नहीं हुई है। धर्मेंद्र कुमार सिंह तो सिर्फ इनके अंगुलियों के इशारों पर नाचते थे।

वही झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी का कहना है कि धनबाद में होमगार्ड बहाली में 1 लाख रूपए से 3 लाख रुपए वसूले गए हैं। इसकी जांच के लिए धनबाद उपायुक्त को पत्र भी सौंपा जा चुका है।