Advertisement

बांस काटने जंगल गए ग्रामीण आईडी ब्लास्ट की चपेट में आए, एक की मौत

- Advertisement -

जमशेदपुर:लातेहार जिले के घघरी गांव के जंगलों में छह ग्रामीण बांस काटने गए थे। इसी दौरान माओवादियों द्वारा लगाए गया आईडी ब्लास्ट हो गया। उक्त घटना गुरुवार को बुलबुल जंगल में घटी। इस घटना में चार ग्रामीण तो बाल-बाल बच गए लेकिन एक ग्रामीण की मौत की खबर है।

लोहरदगा एवं लातेहार जिले के सीमांत बुलबुल जंगल में गुरुवार को आईडी ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत हो गई और एक ग्रामीण घायल है। जबकि आईडी ब्लास्ट की घटना में चार ग्रामीण बाल-बाल बच गए।

लोहरदगा एसपी प्रियदर्शी आलोक के अनुसार भाकपा माओवादी द्वारा जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में लगाए गए आईडी बम विस्फोट की घटना में एक ग्रामीण की मौत हो गई। जबकि एक ग्रामीण घायल है। घटना के बाद माओवादियों ने ग्रामीणों को अपने कब्जे में ले लिया था।

खबरों के मुताबिक भाकपा माओवादी संगठन के रीजनल कमांडर व इनामी नक्सली रविंद्र गंझू के सशस्त्र दस्ते ने हथियार के बल पर मृत ग्रामीण सहित घायलों को काफी देर तक अपने कब्जे में रखा था। उसके बाद घायल ग्रामीण को यह चेतावनी देते हुए छोड़ दिया कि वह इस बात की जानकारी किसी को नहीं देगा। घायल ग्रामीण ने गांव पहुंचकर किसी को इस घटना के बारे में नहीं बताया लेकिन देर से पहुंचे अन्य चार ग्रामीणों के गांव पहुंचने पर आईडी बम विस्फोट की घटना में एक ग्रामीण की मौत होने और एक के घायल होने की चर्चा गांव में फैल गई। सूचना पाते ही लातेहार पुलिस ने लोहरदगा पुलिस को सूचित करते उन चार ग्रामीणों को साथ में लेकर घटना स्थल के लिए रवाना हुई ताकि मृतक के शव को बरामद कर आगे की कार्रवाई की जा सके। इधर लोहरदगा पुलिस मृतक एवं घायल ग्रामीण के बारे जानकारी लेने के प्रयास में लग गई है।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles