बाबू लाल के भाजपा में जाने पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा…….

0

रांची: झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के भारतीय जनता पार्टी में जाने पर हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी पार्टी का बीजेपी में विलय होना और उनका बीजेपी में शामिल होना बाबूलाल मरांडी का अपना निर्णय है। राजनीति में निर्णय लेने के लिए लोग स्वतंत्र होते हैं, लेकिन वह किस उद्देश्य और सोच के तहत बीजेपी में गए हैं, यह मैं नहीं बता सकता, लेकिन मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है।

झारखंड तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रमों के लिए अक्सर चर्चित रहा है वैसी स्थिति में बाबूलाल मरांडी फिर से एक बार चर्चा में आ गए हैं। इसका मुख्य वजह यह बताया जा रहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद, बाबूलाल मरांडी ने अपने तीन विधायकों के साथ हेमंत सोरेन की सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की थी लेकिन झारखंड के तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य में उन्होंने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया।

झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनके बीजेपी में शामिल होने के के मौके पर एक भव्य भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें देश के गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। उन्होंने माला पहनाकर बाबूलाल मरांडी का भाजपा में स्वागत किया । बताया जा रहा है कि भाजपा में बाबूलाल मरांडी को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके साथ ही जेवीएम का बीजेपी में विलय हो गया। बाबूलाल की बीजेपी में घर वापसी करीब 14 साल बाद हुई है।