Advertisement

बिजली और पानी के अभाव में अधिकारी परेशान

- Advertisement -

मंझिआव/गढ़वा : नवनिर्मित दुल्हन की तरह सज धज कर बनी प्रखंड सह अंचल कार्यालय मे पानी और बिजली के अभाव के कारण अधिकारी से लेकर कर्मचारी तथा ग्रामीणों को पेयजल के लिए घोर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कार्यालय में बिजली पानी की सुविधा तक नहीं है। इस समस्या से बेहद लोग परेशान हैं। लोग मिल्क प्लांट से पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझाने पर मजबूर हैं। जबकि विधानसभा का चुनाव के पहले चरण के 3 दिन पूर्व प्रखंड परिसर में समरसेबल पंप लगाया गया था लेकिन बिजली के अभाव के कारण समरसेबल सफेद हाथी साबित हो रही है।
ज्ञात हो कि करोड़ों रुपए की लागत से नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय बनाया गया है। लेकिन दुर्भाग्य है कि अभी तक ना तो कार्यालय में पानी है और ना ही बिजली ।
जबकि कार्यालय के स्टाफ कई मर्तबा पानी और बिजली की व्यवस्था कराने के लिए अधिकारियों से फरियाद कर चुके हैं इसके बावजूद भी आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो सका।
जबकि कार्यालय दो मंजिला बना हुआ है और सभी कमरों में शौचालय एवं पेयजल के लिए पानी की व्यवस्था के लिए नल भी लगाया गया है लेकिन नल शोभा की वस्तु बन कर दिखाई दे रही है। यहां तक की पानी पीने के लिए और शौच करने के लिए अधिकारी से लेकर स्टाफ तक को बाहर जाना पड़ता है। यह सब बहुत बड़ी विडंबना है। विभाग जानते हुए भी अनजान बनी हुई है। और तो और बिजली पर आधारित सारी मशीनें बेकार पड़ी हुई है। इधर के संबंध में अंचलाधिकारी राकेश सहाय ने बताया कि कार्यालय में बिजली अभाव के कारण जरूरतमंद कार्यो का निपटारा नहीं हो पा रहा है। जबकि बिजली पर आधारित कई उपकरण मशीन बेकार पड़ी हुई है। कहा कि बिजली के साथ-साथ पेयजल के लिए घोर अभाव है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्राचार कर पानी और बिजली की व्यवस्था कराने की मांग की जाएगी।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles