बिष्टुपुर फिल्टर पंप हाउस के उपकरण में खराबी से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जलापूर्ति

0

जमशेदपुर:बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के अंतर्गत बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस के मोटर में तकनीकी खराबी दूर नहीं होने के कारण आज शुक्रवार को भी सुबह एवं शाम दोनों बेला की पानी की आपूर्ति ठप रही है।

बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत के उप मुखिया सुनील गुप्ता ने बताया कि बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस के मोटर में खराबी का चेक वाल्व नया खरीद कर आ गया है, वही स्टार्टर का कुछ सामान नहीं मिल पाने के कारण मरम्मत नहीं हो पाई है। जिसके वजह से शनिवार को भी पानी की आपूर्ति बागबेड़ा कॉलोनी में नहीं हो पाएगी। उप मुखिया सुनील गुप्ता ने बताया कि मरम्मति का कार्य प्रगति के पथ पर है। कॉलोनी वासियों अपने नजदीकी चापाकल से वर्तमान में पीने का पानी भरकर काम चलाएं ।

विदित हो कि बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में लगभग 1140 क्वार्टर है और अधिकांश लोग इसी सप्लाई वाले पानी पर निर्भर हैं। इस सप्लाई वाले पानी के एवज में उपभोक्ता ₹100 मासिक शुल्क जल सहिया के पास जमा करते हैं। इस तरह बागबेड़ा कॉलोनी एवं बागबेड़ा मध्य दोनों पंचायत को मिलाकर लगभग कूल 10 लाख से ज्यादा पैसा जमा है। उसके बावजूद बार-बार मोटर में खराबी

आने की वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पूर्व ही बिष्टुपुर फिल्टर पंप कौ स्टार्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी।