बिष्टुपुर मेन मार्केट में आगजनी, 7 दुकानें जलकर राख, लाखों का नुकसान, देखें वीडियो

0

जमशेदपुर: टाटा स्टील के दीवार से सटे बिष्टुपुर स्थित मुख्य बाजार में मंगलवार की सुबह भीषण आगजनी की घटना हुई । इस भीषण आगजनी में लगभग 7 दुकानों के जलकर राख हो जाने की खबर है। आग लगी की खबर मिलने के बाद टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और झारखंड सरकार कि अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन दुकानदारों द्वारा बाजार के घुसने के रास्ते पर ही अतिक्रमण किए जाने के कारण दमकल को घुसने में काफी मुश्किलों का सामना काफी देर बाद दमकलें घुसी। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। वरना अन्य दुकानों में भी आग लग जाती और भारी से भारी नुकसान हो जाता। इस दौरान लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट करने की खबर है।

खबरों के अनुसार सुबह कुछ लोगों ने देखा कि एक फर्नीचर की दुकान से धुआं निकल रहा है उसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड मौके वारदात पर पहुंची लेकिन उसे मौके वारदात पर पहुंचने में काफी विलंब हुआ क्योंकि दुकानदारों ने बाजार घुसने के मुख्य रास्ते पर ही अतिक्रमण कर लिया था। किसी तरह दमकल घुसी और आग पर काबू पाया गया।

इस आगजनी में आर के इंटरप्राइजेज, एसएस भाटिया के कपड़े की दुकान, भाटिया साड़ी की दुकान, नाव्या फैशन कमलदीप की दुकान, रिंकू भाटिया के दुपट्टा सागर दुकान, प्रबीर दत्ता एवं दीपक दत्ता की डीएम दत्ता दुकान और शंकर पादुका के चार दुकानें जलकर राख होने की खबर है।

बताया जाता है कि लॉक डाउन के कारण सभी दुकानें बंद थी आगजनी की खबर मिलते ही कई दुकानदार अपने अपने दुकान से कई सामान है निकाल कर ट्रकों में लादकर ले जाते दिखे।

देखें वीडियो