बिष्टुपुर स्टेट बैंक से 6 लाख निकाल जा रहे दंपति से लूट के मामले का खुलासा,दो गिरफ्तार, रकम बरामद

0

जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना से चंद कदमों की दूरी पर ही 23 फरवरी को कदमा के रहने वाले निर्मल डे अपनी पत्नी के साथ बिष्टुपुर स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया से छह लाख रूपये निकल कर बैंक ऑफ़ बड़ौदा बिष्टुपुर शाखा में पैसे जमा करने जाने के दौरान पहले से रेकी कर रहे बदमाशों ने उनसे पैसे से भरा बैग छीन लिया और गोपाल मैदान की ओर फरार हो गए। इस मामले का पुलिस ने त्वरित उद्भेदन करते हुए एक महिला और एक व्यक्ति को धर दबोचा है। उनके पास से ₹600000 भी बरामद हो गए हैं।

इस मामले का खुलासा करते हुए जमशेदपुर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने कहा कि पुलिस ने कटिहार से एक अपराधी और उसके उसकी सहयोगी महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से छीने गए छह लाख रूपये भी बरामद कर लिए है। गिरफ्तार अभियुक्तों में बिहार के कटिहार जिले के कोड़ा गाँव का पवन कुमार यादव और छतीसगढ़ के जशपुर की एक अन्य महिला शामिल है। पुलिस ने दोनों को पूछताछ करने के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर छीने गए छह लाख रुपये, घटना में प्रयुक्त दो बाइक और दो मोबाइल फोन बरामद किये गए है। गिरफ्तार पवन छिनतई में शामिल था जबकि महिला इनकी सहयोगी है जो घटना के समय हर तरह की सुचना इन तक पहुंचाने का काम कर रही थी।

सिटी एसपी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीसीआर डीएसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में दो टीम बनाई गई। टीम ने प्रोफेशनल ढंग से जांच शुरू की। पुलिस को पता चला की इस घटना में कटिहार का कोड़ा गैंग शामिल है। पुलिस तुरंत ही कटिहार पहुंची और एक आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक अन्य टीम छतीसगढ़ के जशपुर पहुंची और इस काण्ड में शामिल एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। सिटी एसपी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में और भी कुछ लोग शामिल थे, जिनकी भी जल्द गिरफ़्तारी कर ली जायेगी। उन्होंने लोगों से बैंको से पैसे के लेनदेन के दौरान सतर्क रहने की अपील की है। सिटी एसपी ने इस घटना का उद्भेदन करने वाले सभी पुलिस अधिकारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।