बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने पर जेपी नड्डा को प्रधानमंत्री ने दी बधाई

0

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो गया है। कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) को आज निर्विरोध बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा के अलावा अन्य किसी नेता ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। सोमवार को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में जेपी नड्डा को 14वां राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

जगत प्रकाश नड्डा के भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष के तौर पर पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां उनका नड्डा ने स्वागत किया। पीएम मोदी नए अध्‍यक्ष के साथ पार्टी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ बैठक करने वाले हैं। इससे पहले नड्डा को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय से हुई। इसके मद्देनजर मुख्यालय में पार्टी के नेताओं के साथ भाजपा नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी मौजूद रहे।

संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया के प्रभारी वरिष्ठ भाजपा नेता राधामोहन सिंह ने पार्टी मुख्यालय में इसकी घोषणा की। निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नड्डा को बधाई दी। नड्डा इससे पहले पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे। वह तीन साल तक इस पद पर रहेंगे।