बोड़ाम के व्यवसायी से लूटकांड का खुलासा, पुलिस ने चार को दबोचा,1.65 लाख रुपए बरामद

0

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले के बोड़ाम थाना क्षेत्र पहाड़पुर निवासी भीष्म नाथ महतो नामक व्यवसायी से पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिले के धोबी डूंगरी में 1 लाख 80 हजार रुपये लूट के मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को दबोचा। उनके पास से व्यापारी से लूटे गए ₹1 लाख 65 हजार नकदी भी बरामद किए हैं। इसके अलावा लूट कांड में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की मोटरसाइकिल डब्ल्यूबी 56 पी 6453 और एक ओप्पो मोबाइल फोन जिओ सिम के साथ जप्त किया है।

खबरों के मुताबिक पहाड़पुर के रहने वाले भीष्म नाथ महतो नामक व्यापारी शुक्रवार को नीमडीह थाना में लूट का मामला दर्ज करते हुए कहा था कि वह बाड़ेदा गांव होते हुए पुरूलिया ज जिले के बलरामपुर से सामान लेने जा रहा था। इसी क्रम में धोबो डूंगरी मैं तीन अज्ञात अपराधियों ने उससे 1लाख 80 हजार रुपए लूट लिए थे।

खबरों के अनुसार इस सूचना के बाद पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और अंतर्राज्यीय लूटपाट गिरोह के चार सदस्यों को 1 लाख 65 हजार नकदी के साथ धर दबोचा।

इस बात की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देते हुए नीमडीह पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के नाम सुभाष सिंह, महादेव प्रमाणिक, रामचंद्र दास उर्फ लालटू दास और पशुपतिनाथ महतो हैं।सुभाष महादेव और रामचंद्र दास सरायकेला खरसावां के निवासी हैं। जबकि पशुपतिनाथ पुरूलिया का रहने वाला है।पुलिस के मुताबिक लूटकांड में शामिल सुभाष सिंह रोज भीष्म नाथ के साथ दुकान के लिए सामान लाने जाता था। 9 जनवरी को भी वह भीष्म के साथ ही बोलेरो पिकअप के डाला में बैठकर बोड़ाम से आ रहा था।पशुपति अपने साथियों को भीष्म के पल-पल का लोकेशन बता रहा था। जिस जगह भीष्म से पैसे लूटे गये, उससे पहले ही पशुपति अपने गांव में उतर गया। उसने साथियों को बता दिया कि भीष्म अब अकेले है।जैसे ही भीष्म धोबो डुंगरी के पास पहुंचा, पहले से घात लगाकर बैठे पशुपति के साथियों ने उसे लूट लिया।