बढ़ते हुए कोरोना वायरस को देखते हुए जिला उपायुक्त राजेश कुमार पाठक मझीआंव पहुंचे

0

खबर.सरिता देवी

मझीआंव गड़वा:- तेज गति से फैल रही कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम हेतु मंगलवार को जिला उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने मझीआंव पहुंचे। उन्होंने प्रखंड कार्यालय कक्ष में बैठकर वीडियो अमरेन डांग से प्रखंड में खोले गए कोविड-19 अस्पताल की व्यवस्था के संदर्भ में जानकारी लिया। और साथ ही लॉक डाउन का अनुपालन करने एवं करवाने का उन्होंने सख्त निर्देश दिया।

इसके बाद स्थानीय रेफरल अस्पताल , कौशल विकास केंद्र, एवं विवाह मंडप का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को अस्पताल में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए और बेहतर व्यवस्था करने का भी निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर भी निर्देश दिए। डीसी ने अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखने एवं बेड के संख्या बढ़ाने का निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका जरूरी है साथ ही साफ सफाई फेस पर मास्क एवं शारीरिक दुरी बनाते हुए सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का अनुपालन का निर्देश प्रखंड के अधिकारियों को दिया। इधर डीसी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश बीडीओ को दिया।

इसके बाद उन्होंने कोविड-19 अस्पताल करुई का भी निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल किया। उन्होंने संक्रमित मरीजों को रखने के लिए पहले से ही व्यवस्था बांध रहे है। इधर शादी विवाह को लेकर नगर पंचायत कार्यालय के द्वारा विवाह मंडप बुकिंग किया गया था। लेकिन उपायुक्त राजेश कुमार पाठक द्वारा बुकिंग की तिथि 26 अप्रैल को कैंसिल करने का निर्देश संबंधित कार्यालय के पदाधिकारी को दिया गया।

और कहा कि तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। इसे बचाओ बहुत ही जरूरी है। पहले जान फिर जहान। मौके पर जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी विजेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग, डॉक्टर मनीष कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह, थाना प्रभारी सुधांशु कुमार आदि लोग मौजूद थे।