भाजपाई विकास का आंदोलन लाया रंग,मधुमक्खी काटने से पीड़ित हर्षिता के घर पहुंचा,स्कूल प्रबंधन, कई मांगे मानी

- Advertisement -
- Advertisement -

जमशेदपुर: पिछले दिनों टैगोर एकेडमी विद्यालय में मधुमक्खी के काटने के कारण घायल कक्षा दो की छात्रा हर्षिता बुरी तरह जख्मी हो गई थी बीस दिनों तक इलाज चलने के बाद भी हर्षिता पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाई है उसे अब सर्जरी की आवश्यकता है। विद्यालय प्रबंधक के द्वारा लापरवाही के साथ-साथ किसी भी प्रकार की सहायता और संवेदना नहीं मिलने पर हर्षिता के पिताजी दीपक चंद्रा ने भाजपा नेता विकास सिंह को बुलाकर मामले की जानकारी दिया था। विकास सिंह ने विद्यालय के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन खड़ा करते हुए विद्यालय प्रबंधक और प्रधानाध्यापिका एवं क्लास टीचर के ऊपर आज साकची थाने में मुकदमा दर्ज करवाया । विकास सिंह ने चेतावनी दिया था जिला प्रशासन अगर न्याय सम्मत कार्रवाई नहीं करेगा तो विद्यालय के सामने आमरण अनशन में बैठेंगे । विकास सिंह का आंदोलन रंग लाया टैगोर अकैडमी के प्रबंधकों ने अपनी गलती मानते हुए आज विद्यालय का एक प्रतिनिधि मंडल मानगो के सुभाष कॉलोनी में हर्षिता के घर पहुंचा । विद्यालय प्रबंधक ने भाजपा नेता विकास सिंह को भी दीपक चंद्रा के घर बुलवाया ।

इस दौरान विकास सिंह ने विद्यालय प्रतिनिधिमंडल के समक्ष कई बातें रखी जिसमें मुख्य रुप से मधुमक्खी के छत्ते को पूरी तरह साफ कर उसे सैनिटाइज किया जाए जिससे किसी दूसरे बच्चे के साथ ऐसा हादसा ना घटे ।

2. क्लास टीचर को सस्पेंड किया जाना चाहिए जिससे अन्य शिक्षकों में भी बच्चों के प्रति सहानुभूति और प्यार जागे ।

3. हर्षिता जब तक स्वस्थ ना हो जाए तब तक हर्षिता की पढ़ाई की व्यवस्था विद्यालय ऑनलाइन करें जिससे वह अन्य बच्चों से पिछड़ ना सके।

4. हर्षिता की पिताजी की माली हालत सही नहीं है इसलिए आरंभ से लेकर अंत तक इलाज में लगने वाले सारे खर्चे का वहन विद्यालय करें साथ ही हर्षिता का इलाज उच्च अस्पताल में विद्यालय अपने खर्च में करवाएं ।

विकास सिंह की बातों में सहमति जताते हुए विद्यालय प्रबंधक ने विकास सिंह के द्वारा मांगी गई चारों मांगों को मानते हुए कहा की मधुमक्खी के छत्ते हटने का काम आरंभ हो गया हैं, क्लास टीचर को बर्खास्त कर दिया जाएगा ।

हर्षिता जब तक स्वास्थ्य नहीं होगी उसे विद्यालय की टीचर के द्वारा ऑनलाइन शिक्षा दी जाएगी ।

साथ ही अभी तक जो इलाज में खर्च हुए हैं उसका भुगतान कल हर्षिता के पिताजी को कर दिया जाएगा और आगे जो इलाज में खर्च होगा उसकी व्यवस्था पूरी तरह विद्यालय प्रबंधक करेगा ।

प्रतिनिधिमंडल में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मधुछंदा, चेयर पर्सन अचिंतम दासगुप्ता एवं सचिव समानता कुमार शामिल थे ।

प्रधानाध्यापिका ने हर्षिता को चॉकलेट, बिस्कुट और मिठाई गोद में लेकर हाल जाना । प्रबंधक ने अपनी गलती मानते हुए विकास सिंह से पूछा कि आप लोग क्या चाहते हैं । विकास सिंह ने अपनी मांगे रखी जिसे प्रबंधन ने स्वीकार कर लिया।

इस मौके पर हर्षिता के घर में

उपस्थित टैगोर अकैडमी स्कूल के चेयरमैन अचिंतम दास गुप्ता ने बताया की प्रधानाध्यापिका और मैनेजिंग कमेटी को इस मामले की जानकारी नहीं थी। जिससे इतना बड़ा घटना घट गया ऐसा दोबारा ना हो यह हम सभी सुनिश्चित करेंगे ।

हर्षिता के घर में विद्यालय प्रबंधक के साथ-साथ मुख्य रूप से विकास सिंह, वापी पात्रो, बद्रीनारायण, दुर्गा चरण दत्ता , राम सिंह कुशवाहा मुख्य रूप से मौजूद थे ।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

सड़क बनी तालाब , कई घरों में पानी घुसा

रांची वार्ड 15 बलदेव सहाय लेन मै बारिश होने से नारकीय स्थिति बन गई है । सड़क में पूरा पानी भर गया है कई...

सामाजिक सेवा संघ ने भुईयाडीह चौक पर सिद्धू कानू को दी श्रद्धांजलि

जमशेदपुर:समाजिक सेवा संघ ने हुल दिवस के अवसर पर गुरुवार को सिद्धू कान्हू को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। भुईयाडीह चौक पर वीर शहीद सिद्धू...
- Advertisement -

Latest Articles

सड़क बनी तालाब , कई घरों में पानी घुसा

रांची वार्ड 15 बलदेव सहाय लेन मै बारिश होने से नारकीय स्थिति बन गई है । सड़क में पूरा पानी भर गया है कई...

सामाजिक सेवा संघ ने भुईयाडीह चौक पर सिद्धू कानू को दी श्रद्धांजलि

जमशेदपुर:समाजिक सेवा संघ ने हुल दिवस के अवसर पर गुरुवार को सिद्धू कान्हू को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। भुईयाडीह चौक पर वीर शहीद सिद्धू...

ओबीसी रेलवे इंप्लाइज एसो० ने सीनियर ऑफिस बेयरर ए सी महतो को नाच गाकर अंग वस्त्र देकर दी विदाई,देखें

जमशेदपुर:ओबीसी रेलवे ईम्पलाईज एसोसिएशन टाटानगर ने अपने कार्यालय में अपने वरिष्ठ आफिस बियरर ए.सी.महतो, Sr.Vice President,Tatanagar सह Zonal Joint Secretary, S.E.Rly का भव्य...

भुईंयाडीह में सिद्धू कान्हू को केंद्रीय सरहुल समिति ने हुल दिवस पर दी श्रद्धांजलि

जमशेदपुर: हूल क्रांति के जनक महान क्रांतिकारी झारखंड के वीर शहीद सिद्धू - कानू , चांद - भैरव , फूलों और झानो के स्मृति...