भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निधन पर सीएम सहित कई नेताओं ने जताया शोक

0

रांची:प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सहित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के वरिष्ठ नेता डी डी त्रिपाठी समेत कई नेताओं ने पूर्व सांसद और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री लक्ष्मण गिलुवा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इसके अलावा कई अन्य नेताओं ने भी उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से मन व्यथित है। उनके निधन से झारखंड की राजनीति में जो शून्यता आई है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती है । उनकी कमी हमेशा महसूस होगी । मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति देने की कामना ईश्वर से की है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने शोक संदेश में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष/सांसद/विधायक रहें श्री लक्ष्मण गिलुवा के निधन का समाचार सुन हृदय व्यथित है। कोल्हान प्रमंडल सहित सूबे में भाजपा के विस्तार और सशक्त करने में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा। गिलुवा की सौम्यता और सहजता सर्वदा याद किया जायेगा। उनका असामयिक निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है, निकट भविष्य में इसकी पूर्ति संभव नहीं। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति एवं शोक-संतप्त परिजनों को इस दुःख से उबरने हेतु धैर्य प्रदान करें।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व सांसद और हम सब के विद्वान मार्गदर्शक लक्ष्मण गिलुवा का निधन सार्वजनिक जीवन की बड़ी क्षति है। कार्यकर्ताओं के हित में उनकी सक्रियता उल्लेखनीय थी। उनके नेतृत्व में संगठन हित में महत्वपूर्ण दायित्वों के निर्वाहन का अवसर मिला था। इस दरम्यान उनके आत्मीय मार्गदर्शन से चुनौतीपूर्ण कार्य भी आसानी से हो पाते थें। मेरी संवेदनाएँ उनके परिवार और समर्थकों के साथ है। परमात्मा उनकी आत्मा को परम शांति प्रदान करे ऐसी प्रार्थना है। पूर्व जिलाध्यक्ष, भाजपा, जमशेदपुर महानगर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता लक्ष्मण गिलुवा के निधन के खबर से मन व्यथित है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। गिलुवा का संपूर्ण जीवन प्रदेश, समाज और संगठन की सेवा के लिए समर्पित रहा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ॐ शांति।

दूसरी ओर जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता श्री महेंदर कुमार पांडे ने सिंहभूम के पूर्व सांसद स्वर्गीय लक्ष्मन गिलुवा के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया एवं प्रार्थना किया की ईश्वर उन्हे अपने श्री चरणों में स्थान दे।

श्री पान्डे ने बताया की स्वर्गीय लक्ष्मन गिलुवा से उनका व्यक्तिगत सम्बन्ध था। स्वर्गीय गिलुआ बहुत मृदभाषी और मिलनसार वयक्ति थे। इनके निधन से व्यक्तिगत रूप से छती हुई है।

भाजपा नेता डी डी त्रिपाठी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ जी की असामयिक मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए भाजपा संगठन के लिए इसे त्रासदी बताया।त्रिपाठी ने अपने शोक संदेश में श्रद्धांजली देते हुए कहा कि गिलुवा से उनका आत्मिक लगाव रहा और उनके अंतिम समय में भी हमेशा उनसे संवाद बना रहा किन्तु उनका जाना आत्मा को झकझोर गया।

लक्षमण गिलुवा के निधन से स्तब्ध हूँ। गिलुवा जी का जीवन प्रदेश व संगठन की सेवा में समर्पित रहा। उनका निधन भाजपा के लिए यह एक अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करें व शोकाकुल परिवार को दुःख सहने की शक्ति दें।